रक्शाकोल के कार्डधारकों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर खलीलाबाद तहसील के रक्शाकोल के अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों ने मंग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:23 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:23 AM (IST)
रक्शाकोल के कार्डधारकों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन
रक्शाकोल के कार्डधारकों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर : खलीलाबाद तहसील के रक्शाकोल के अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। कार्डधारकों ने कहा कि उनके यहां के कोटेदार सस्ता सरकारी अनाज के वितरण में धांधली करते हैं। इन लोगों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। प्रकरण की जांच करवाकर दोषी कोटेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की।

डीएम को दिए गए ज्ञापन में रक्शाकोल के कार्डधारकों ने यह उल्लेख किया है कि उनके यहां की एक महिला कोटेदार

कई साल से कार्डधारकों में राशन वितरित कर रही थीं। वह हर माह वितरण के दौरान घटतौली करती थीं। तय मात्रा से कम राशन देती थी। इससे कार्डधारकों को काफी परेशानी हो रही थी। इससे नाराज कार्डधारकों ने डीएम व जिला पूर्ति अधिकारी के वहां धरना दिया था। इस पर कोटे की दुकान को निलंबित करके बगल के गांव शिवबखरी से अटैच कर दिया गया था। इसकी वजह से कार्डधारकों को दूसरे गांव में जाकर राशन लेना पड़ता है। जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से महिला कोटेदार को पुन: यह जिम्मेदारी देने की कोशिश की जा रही है। यदि ऐसा हुआ तो सभी कार्डधारक डीएम कार्यालय पर धरना देने के विवश होंगे। इन लोगों ने कोटा निरस्त कर नई दुकान आवंटित करने की मांग की है। जिले में कल आएंगी राज्य महिला आयोग की सदस्य

संतकबीर नगर: कोरोना के चलते अनाथ हुए बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से लाभान्वित करने के लिए पांच अगस्त को खलीलाबाद के डाक बंगले में शिविर का आयोजन करके लोगों को जागरूक किया जाएगा। जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. श्वेता त्रिपाठी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि राज्य महिला आयोग की सदस्य मनोरमा शुक्ला की अध्यक्षता में शिविर लगाकर लोगों को इस योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही आयोग की सदस्य पीड़ित महिलाओं की समस्याओं को भी सुनेंगी और उसका निस्तारण करेंगी।

chat bot
आपका साथी