पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे प्रदेश के लिए बहुत बड़ी सौगात : श्रीराम

पीएम ने जता दिया कि वह विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 11:39 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 11:39 PM (IST)
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे प्रदेश के लिए बहुत बड़ी सौगात : श्रीराम
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे प्रदेश के लिए बहुत बड़ी सौगात : श्रीराम

संतकबीर नगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर जिले के करवल खीरी में 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करके प्रदेश को बहुत बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री ने ऐसा करके अपने इरादे को जता दिया है कि वे देश व प्रदेश के विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। उपलब्धियों से भरा मंगलवार का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। विकास भवन के परिसर में सूबे के कृषि, विपणन, उद्यान राज्य मंत्री श्रीराम चौहान ने यह बातें कहीं।

विकास भवन परिसर में मंगलवार को खड़े सूचना विभाग के प्रचार वाहन से लोगों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन वर्ष पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था, तब यह नहीं सोचा था कि एक दिन उसी एक्सप्रेस-वे पर विमान से मैं खुद उतरूंगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को विकास की जीवन रेखा की संज्ञा दी। सीएम ने कहा कि प्रदेश के बहुआयामी और संपूर्ण विकास के लिए आधारभूत सुविधाओं का मजबूत होना बेहद जरूरी है। यहां पर मौजूद स्वयं सहायता समूह की महिलाएं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के भाषण को सुनकर काफी प्रभावित दिखी। लक्ष्मी, कंचनलता, संगीता, कांति, सरिता, अनुराधा, रीमा, सुंदरी, प्रभावति, रंजना, कलावती देवी आदि समूह की महिलाओं ने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तब से देश व प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। गरीब, मजदूर सहित सभी तबके के लोगों के चेहरे पर इस सरकार ने मुस्कान लाने का काम किया। इस अवसर पर नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के चेयरमैन श्यामसुंदर वर्मा, पीडी-डीआरडीए डीडी शुक्ल, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सेतवान राय, ईओ सुरेश कुमार मौर्य, मुन्नू पाल, प्रगतिशील किसान सुरेंद्र राय, रत्नेश चौधरी आदि लोग उपस्थित रहे। सुधीर के हत्यारों पर होगी कठोर कार्रवाई : मंत्री

संतकबीर नगर : महुली थानाक्षेत्र के ग्राम सगड़वा निवासी सुधीर मिश्र की दबंगों की पिटाई से मौत हो गई थी। मंगलवार को प्रदेश सरकार के मंत्री व धनघटा के विधायक श्रीराम चौहान ने मृतक के घर पहुंचकर उनके स्वजन को सांत्वना दी। मंत्री ने हत्यारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया।

श्रीराम चौहान मृतक के स्वजन से कहा कि पिता के द्वारा बैनामा की गई भूमि के धन की मांग करने पर किसी को बुरी तरह पीटकर अधमरा कर दिया जाना एक बड़ी घटना है। भाजपा की सरकार अपराध खत्म करने के लिए अपराधियों पर नकेल कस रही है। कानून तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। सुधीर मिश्र की हत्या करने वाले एक भी आरोपित बचने नहीं पाएंगे। उन्होंने महुली के थानाध्यक्ष रणविजय सिंह को गांव के भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। इस मौके पर मुन्नू पाल, जिला पंचायत सदस्य अमरीश पाल उर्फ रक्कू पाल, जमशेद खान,राहुल मिश्र,विनय मिश्र,चन्द्र प्रकाश मिश्र, परमात्मा मिश्र, बुद्धि सागर मिश्र,अम्बिका राजभर आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी