अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही जनकल्याणकारी योजनाएं

सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के साथ लोगों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 12:24 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 12:24 AM (IST)
अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही जनकल्याणकारी योजनाएं
अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही जनकल्याणकारी योजनाएं

संतकबीर नगर : खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार में समाज के अंतिम व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के साथ लोगों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। बिना जाति-धर्म देखे लोगों को आवास, रसोई गैस, राशन, बिजली, पेंशन के साथ ही अन्य योजनाएं दी जा रही हैं।

विधायक बुधवार को ग्राम पंचायत बाघनगर में पंचायत भवन के शिलान्यास अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कुदाल चलाकर नींव खुदाई का काम शुरू किया। विधायक ने कहा कि ग्राम पंचायत में पंचायत भवन बन जाने से जहां खुली बैठक में विकास का खाका बनेगा। एक ही जगह लोगों को सरकार के द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी मिल सकेगी। परिवार रजिस्टर तथा छोटे कार्य के लिए लोगों को ब्लाक व तहसील का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इस अवसर पर असदुल्लाह, डा. शकील अहमद, मुनीर अहमद, अब्दुल हकीम, जावेद अहमद, अबू बकर, गजेंद्र पांडेय, रामकुमार गुप्ता, जवाहिर यादव, रोमी खान के अलावा तमाम ग्रामीण मौजूद रहे। विधायक ने किया प्रधानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन

सेमरियावां ब्लाक परिसर में पंचायती राज विभाग द्वारा ग्राम प्रधानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन बुधवार को विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने किया। उन्होंने कहा कि भारत गांवों का देश है। जब तक गांवों का सर्वांगीण विकास नहीं होगा, देश विकास के पथ पर आगे नहीं बढ़ेगा। केंद्र और प्रदेश सरकार की सारी योजनाएं गांव, गरीब, किसान, मजदूर, नौजवान और महिलाओं के हित में हैं। सरकार गांवों को सारी सुविधा उपलब्ध कराकर उसे विकास की मुख्य धारा से जोड़ने में लगी है। ग्राम प्रधान विकास को गति देने के माध्यम हैं। इस असवर पर दीनानाथ गुप्ता, कामाक्षी मणि त्रिपाठी, शशिभूषण पांडेय, शिव प्रसाद, संजय सिंह, गजेंद्र पांडेय, अफजाल अहमद, अब्दुल हकीम, विनय सिंह, प्रदीप पांडेय, अबू बकर, मुनीर अहमद, इनामुल्लाह के अलावा तमाम प्रधान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी