बच्चों को पढ़ाने के लिए तैयारियां तेज

माध्यमिक विद्यालयों में इसके लिए की जा रही है व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:02 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:02 AM (IST)
बच्चों को पढ़ाने के लिए तैयारियां तेज
बच्चों को पढ़ाने के लिए तैयारियां तेज

संतकबीर नगर: शासन ने सभी माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाएं संचालित कराने का फैसला लिया है। कक्षा नौ से 12 वीं तक के विद्यालयों में 50 फीसद बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराकर पढ़ाई कराई जाएगी। बच्चों को बुलाने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षाएं चलाई जाएंगी। इसके लिए राजकीय, सहायता व निजी विद्यालयों में तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं। बच्चों के आने का इंतजार है। इसके लिए छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावक से संपर्क साधा जा रहा है। विद्यालय में कक्षाएं संचालित कराने के लिए हम तैयार हैं। इसकी व्यवस्था कर ली गई है। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षाएं चलाई जाएंगी। कक्षाओं के चलने के संबंध में अभिभावक भी संपर्क कर रहे थे। मुख्यमंत्री का निर्णय स्वागत योग्य व बच्चों के हित में है। अब हमें अपनी जिम्मेदारी पर खरा उतरना होगा।

निशा यादव, प्रधानाचार्य, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय-बघौली कोविड गाइडलाइन के अनुसार संक्रमण से बचाव के लिए विद्यालय में उचित व्यवस्था की गई है। बच्चों को विद्यालय पर बुलाकर पढ़ाई कराई जाएगी। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा।

रामकुमार सिंह, प्रधानाचार्य, हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज, खलीलाबाद कोविड से बचाव के लिए विद्यालय परिसर में आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। अभी आनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। कक्षा नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं को विद्यालय में बुलाकर पढ़ाने के लिए अभिभावकों को वाट्सएप के जरिए संपर्क किया जा रहा है।

अनिरूद्ध सिंह, प्रधानाचार्य कूड़ीलाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटरमीडिएट कालेज खलीलाबाद कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षाएं चलाई जाएंगी। इसके लिए अभिभावकों की सहमति ली जा रही है। बच्चियों के लिए हैंडवास, सैनिटाइजर आदि का प्रबंध कर लिया गया है।

पवन छापड़िया, प्रबंधक, पीबी ग‌र्ल्स इंटर कालेज खलीलाबाद

chat bot
आपका साथी