एडी बेसिक के निरीक्षण को लेकर तैयारियां तेज

शैक्षिक गुणवत्ता व बच्चों के नामांकन पठन-पाठन की स्थिति का मूल्यांकन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:52 PM (IST)
एडी बेसिक के निरीक्षण को लेकर तैयारियां तेज
एडी बेसिक के निरीक्षण को लेकर तैयारियां तेज

संतकबीर नगर: सहायक शिक्षा निदेशक (एडी बेसिक) सत्य प्रकाश त्रिपाठी जिले के परिषदीय विद्यालयों का एक अक्टूबर को निरीक्षण करेंगे। शैक्षिक गुणवत्ता व बच्चों के नामांकन, पठन-पाठन की स्थिति का मूल्यांकन करेंगे। इसको लेकर विभागीय तैयारियां चल रही हैं। प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह एडी बेसिक के निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर बीते शनिवार को खंड शिक्षाधिकारियों के साथ बैठक की थी।

एडी बेसिक इसके पहले 24 सितंबर को जनपद में आने वाले थे। बाद में इस तिथि में परिवर्तन हो गया। एडी बेसिक एक अक्टूबर को बीएसए कार्यालय में सभी खंड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक, लेखाधिकारी, पटल सहायक, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के वार्डेन की बैठक लेंगे। यहां विद्यालयों में नामांकन, बच्चों में पुस्तक वितरण, शिक्षण सामग्री की उपलब्धता, आपरेशन कायाकल्प,अभिभावकों के बैंक खाता नंबर की स्थिति, डाइरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर, स्वास्थ्य प्रशिक्षण, मध्याह्न भोजन, प्रेरणा एप आदि की समीक्षा की जाएगी। नियुक्ति की मांग को लेकर बीएड और टेट बेरोजगारों ने बुलंद की आवाज

संतकबीर नगर: बीएड और टेट प्रशिक्षित अचयनित बेरोजगार एसोसिएशन की बैठक रविवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय खलीलाबाद में हुई। चयन न होने और सेवा का अवसर न मिलने पर इन लोगों ने चिता जताई। नियुक्ति की मांग को लेकर एकजुट होकर संघर्ष करने का निर्णय लिया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यप्रकाश ने कहा कि प्रदेश सरकार की उपेक्षापूर्ण रवैये के कारण समस्त अहर्तापूर्ण करने के बाद भी वे लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। नियुक्ति हमारा अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करने के लिए हम बेरोजगार एकजुट हैं। विकास कुमार यादव ने कहा कि हम न्यायालय से इस नियुक्ति को संपूर्ण समायोजन के हिसाब से लेकर रहेंगे। चाहे इसके लिए जो भी संघर्ष करना पड़े, उससे पीछे नहीं हटेंगे। बैठक का संचालन संतोष सिंह ने किया। इस मौके पर विजय कुमार यादव, अवधेश साहनी, हरेंद्र राय, विकास मौर्य, वीरेंद्र, प्रदीप पांडेय, जगदीश यादव, दिनेश कुमार, प्रियंका यादव, अमिता गुप्ता, आलोक कुमार, साबित अली, सालिद हुसैन, असीम कुमार, त्रिलोकीनाथ आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी