तैयारियां पूरी, महाविद्यालय में आठ केंद्र पर मतदान आज

एचआरपीजी कालेज खलीलाबाद में पांच पदों पर 29 प्रत्याशी आजमा रहे भाग्य फैसला आज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:02 PM (IST)
तैयारियां पूरी, महाविद्यालय में आठ केंद्र पर मतदान आज
तैयारियां पूरी, महाविद्यालय में आठ केंद्र पर मतदान आज

संतकबीर नगर: हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय (एचआरपीजी कालेज) खलीलाबाद में बुधवार को छात्रसंघ चुनाव होगा। मंगलवार को दिनभर सरगर्मियां बढ़ी रहीं। महाविद्यालय प्रशासन द्वारा बैठक करके तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। 3051 विद्यार्थियों के लिए कुल आठ बूथ बनाएं गए हैं। इसमें मुख्य भवन में चार मतदान केंद्र (बूथ) एक से चार तक में छात्र तथा विज्ञान भवन में पांच से आठ बूथों पर छात्राएं मतदान करेंगी। पूरे दिन विभिन्न पदों पर नामांकन करने वाले उम्मीदवार चुनाव कार्यालय से अभिकर्ता परिचय पत्र बनवाने के लिए जुटे रहे। पांच पदों में एक-एक पदों के होने वाले चुनाव में 29 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। अध्यक्ष पद पर आठ, उपाध्यक्ष पद पर आठ, महामंत्री के लिए छह, पुस्तकालय मंत्री के लिए तीन व विज्ञान संकाय प्रतिनिधि के लिए चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

प्राचार्य डा. ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इसके लिए बूथवार चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक करके योजना को अंतिम रूप दे दिया गया है। सुरक्षा के लिए परिसर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी तैनात रहेंगे। वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि के लिए एक ही नामांकन पत्र दाखिल होने से निर्विरोध चयन हो गया है जबकि 17 संकायों के प्रतिनिधि के लिए एक भी नामांकन नहीं दाखिल हुआ है। सभी छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र जारी कर दिया गया है। सुबह नौ से दो बजे तक मतदान, तीन बजे से होगी मतगणना

महाविद्यालय के सुबह नौ बजे से दो बजे तक मतदान के बाद तीन बजे से मतगणना होगी। गणना का कार्य पूरा होने के बाद परिणामों की घोषणा करके पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र देकर शपथ दिलाया जाएगा। मतगणना में प्रत्याशी या प्रस्तावक में से कोई एक ही अंदर रह सकता है।

chat bot
आपका साथी