मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा कर मांगी सलामती की दुआएं

संतकबीर नगर रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को अकीकतमंदों ने मस्जिदों व घरों में अलविदा की नमाज अदा कर सलामती की दुआएं मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:03 PM (IST)
मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा कर मांगी सलामती की दुआएं
मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा कर मांगी सलामती की दुआएं

संतकबीर नगर : रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को अकीकतमंदों ने मस्जिदों व घरों में अलविदा की नमाज अदा कर सलामती की दुआएं मांगी। कोरोना से बचाव को लेकर अनेक लोग लापरवाह दिखे।

शहर के मोती मस्जिद, बिधियानी समेत सभी मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए अकीकतमंद एकत्र हुए। बखिरा, लेड़आ-महुआ, हरदी, नौरों, लोहरसन, सांथा, फरदहा, मेंहदावल कस्बे के जामा मस्जिद, नई बाजार व बारागद्दी समेत ब्रहमचारी मुहल्ले की मस्जिद में भी लोगों ने नमाज अदा की। इसी क्रम में नंदौर, सांथा, लोहरसन, दुधारा, नाथनगर, मगहर, हैंसर, पौली, कांटे आदि में भी जुमा की नमाज पढ़ी गई। सेमरियावां में लोगों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए मस्जिदों में पहुंचकर नमाज अदा की। यहां अधिकांश संख्या में लोगों ने घर में ही इबादत की।

जुमा अलविदा की नमाज के दौरान भीड़ में कोरोना से बचाव के नियमों को लेकर लारवाही सामने आई। एक तरफ जहां लोग एक दूसरे से सटकर खड़े दिखे तो वहीं कई ने तो मास्क लगाना भी उचित नहीं समझा। हालांकि सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी तो मौजूद रहे परंतु भीड़ तो भीड़ ही होती है। नमाज के दौरान पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ अपनी टीम के साथ सड़कों पर उतरकर लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। पूरे जनपद में पुलिस अलविदा की नमाज को लेकर सर्तक दिखी।

------------------- कोरोना से बचाव के लिए लोगों को सचेत भी किया सेमरियावां में मौलाना मन्नान ने नमाज के बाद लोगों को शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग करने के लिए सचेत किया। इस प्रकार मेंहदावल में जहीरुद्दीन अंसारी ने सभी को कोरोना से बचाव के लिए सरकार की गाइड लाइन का पालन करने को कहा। ----

रमजान में आज - इफ्तार - शाम 6.38 (शनिवार) -सुन्नी - सहरी सुबह 3.42 बजे (रविवार) सुन्नी ------------------- -- इफ्तार - शाम 6.53 बजे (शनिवार) -शिया - सहरी सुबह 3.48 बजे (रविवार) शिया

chat bot
आपका साथी