24 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा

संतकबीर नगर विद्युत उपकेंद्र पचपोखरी से जुड़े विभिन्न गांवों के 24 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जेई ने बताया कि बकाए में बिजली काटी गई थी लेकिन बाद में सबने चोरी से तार जोड़ लिया। जांच में आज दो दर्जन लोग पकड़े गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:42 PM (IST)
24 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा
24 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा

संतकबीर नगर: विद्युत उपकेंद्र पचपोखरी से जुड़े विभिन्न गांवों के 24 लोगों के खिलाफ इंडस्ट्रियल एरिया खलीलाबाद स्थित थाने में बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया।

अवर अभियंता वीरेंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि पचपोखरी गांव के अशफाक अहमद, देवरियालाल के शमशुल होदा, चाई खुर्द गांव के रामफेर, सुजिया गांव के अब्दुल गफूर, दलेलगंज के भगवान दास, रामकेश यादव, जगपत शर्मा व हरिश्चंद्र पर बिजली का बकाया है। वहीं चाईकला गांव के जंग बहादुर, पचपेड़वा गांव के शिवमूरत, रामपुर छपिया गांव के सरदार खान व धर्मेंद्र, मीरगंज गांव के मो. हुसैन, डड़वा गांव के गौतम कुमार, जिगिना गांव के मो. रफीक, जूरी गांव के अनवर अली बिजली का कई वर्षों से बिल नहीं जमा किए हैं। इसी क्रम में गौरापार गांव के रमेश कुमार यादव व जगदीश सिंह, जामडीह गांव के चंद्रशेखर, सुग्गापंखी गांव के राम बहादुर चौधरी, केकरहिया गांव के रामअवध, पैकवलिया गांव के इशहाक खां, परसाकला गांव के मो. सईद तथा रउजा शाहपुर गांव के सैयद हसन पर बिजली का बकाया है। पूर्व में बकाए के चलते इन लोगों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था। बाद में सभी ने बिना अनुमति के तार जोड़कर चोरी से बिजली का उपभोग करते मिले।

साहब, पट्टीदार हड़प रहे भूमि, दे रहे धमकी

संतकबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के पचरा की एक महिला ने थाने में तहरीर देकर अपने हिस्से की भूमि को बचाने की गुहार लगाई। कहा कि पट्टीदार भूमि हड़प रहे हैं और रोकने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

सूर्यमुखी पत्नी स्व. मनोज ने तहरीर में लिखा है कि बीते दिनों उनके बेटे की भी मौत हो गई। सास-ससुर भी स्वर्गवासी हो चुके हैं। हमारे पट्टीदार अब हमें प्रताड़ित कर रहे हैं। हमारे हक व हिस्सा की भूमि को पट्टीदार जबरिया हड़प कर हमारा उत्पीड़न कर रहे हैं। हमारी बोई गई फसल को रौंदकर उसे बर्बाद कर दिया गया है। अब वे लोग हमारी जान के भी पीछे पड़े हैं। थानेदार आरके गौतम ने कहा कि तहरीर मिली है। मामले की जांच कराकर महिला की मदद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी