योगी सरकार की प्राथमिकता में शामिल है गरीब परिवार

मूलभूत सुविधाओं को आमजन तक पहुंचाना सरकार का लक्ष्य

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 11:36 PM (IST)
योगी सरकार की प्राथमिकता में शामिल है गरीब परिवार
योगी सरकार की प्राथमिकता में शामिल है गरीब परिवार

संतकबीर नगर: बेलहर ब्लाक के बरगदवा कला गांव में शुक्रवार को भाजपाइयों ने चौपाल आयोजित किया। इस दौरान मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने लोगों की समस्याएं सुनकर उसके निस्तारण को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिया। शिकायत की अनदेखी करने पर कार्रवाई कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की प्राथमिकता में गरीब परिवार हैं। सबसे अंतिम व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार समर्पित है।

विधायक ने ग्रामीणों को सरकार की योजनाएं बताई। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार सभी का मुफ्त टीकाकरण करा रही है। जगह-जगह आक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से गरीबों को छत उपलब्ध कराया जा रहा है। शौचालय योजना से लोगों को स्वच्छता अभियान से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन वितरित करके योगी सरकार सबके भोजन की व्यवस्था में लगी है। विरोधी सरकार के खिलाफ अनर्गल प्रलाप में लगे हैं। ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर गांव की सभी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। लापरवाही करने वाले अधिकारी व कर्मचारी दंडित किए जाएंगे। इस दौरान ब्लाक प्रमुख बघौली योगेन्द्र प्रताप सिंह, ब्लाक प्रमुख बेलहर भूपेंद्र सिंह, विनोद पांडेय, अजीत राय, राजेंद्र निषाद, महेश लोधी, राकेश सिंह, शिवेंद्र सिंह, संदीप सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे। मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिला सचिव बने जय प्रकाश

संतकबीर नगर: महुली थानाक्षेत्र के अजांव गांव निवासी जय प्रकाश ओझा को मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड का जिला सचिव मनोनीत किया गया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा के निर्देश पर ऐसा किया गया है। सपा के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह सिसौदिया ने पुरानी सब्जी मंडी खलीलाबाद स्थित पार्टी कार्यालय पर शुक्रवार को नये जिला सचिव को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि नये जिला सचिव संगठन को मजबूत बनाएंगे। सपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ठोस पहल करेंगे। इस अवसर पर मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष अजीम खान, अजीत, सागर, अरविद सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी