प्रवीन को सर्वाधिक मेंहदावल में मिले वोट

संतकबीरनगर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद प्रवीन कुमार निषाद को सर्वाधिक मेंहदावल में वहीं सबसे कम मत आलापुर विधानसभा में मिले। इन्हें पांच में से तीन विधानसभाओं में सबसे अधिक मत मिले इसके इतर इन्हें सर्वाधिक डाक मत भी मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 06:25 AM (IST)
प्रवीन को सर्वाधिक मेंहदावल में मिले वोट
प्रवीन को सर्वाधिक मेंहदावल में मिले वोट

संतकबीर नगर: संतकबीरनगर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद प्रवीन कुमार निषाद को सर्वाधिक मेंहदावल में वहीं सबसे कम मत आलापुर विधानसभा में मिले। इन्हें पांच में से तीन विधानसभाओं में सबसे अधिक मत मिले, इसके इतर इन्हें सर्वाधिक डाक मत भी मिले हैं। वहीं दूसरे स्थान पर रहे महागठबंधन के बसपा प्रत्याशी भीष्मशंकर उर्फ कुशल तिवारी को सर्वाधिक आलापुर में और सबसे कम मत मेंहदावल में मिले हैं। इन्हें पांच में से दो विधानसभा में सर्वाधिक मत मिले हैं। जबकि तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के भालचंद्र यादव को सर्वाधिक खलीलाबाद में और सबसे कम मत खजनी में मिले हैं।

भाजपा की जीत की राह को आसान बनाने वाले कांग्रेस प्रत्याशी भले ही इस संसदीय क्षेत्र के पांच में से एक भी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा व महागठबंधन के बसपा प्रत्याशी को पछाड़ नहीं पाए लेकिन इन्होंने जीत-हार को मतगणना शुरू होने से लेकर खत्म होने तक रोचक बनाने में अहम भूमिका अदा की। इनके ही मतों का परिणाम रहा कि कभी लगातार आगे चले रहे महागठबंधन के प्रत्याशी को बाद में लगातार भाजपा प्रत्याशी से पिछड़ना पड़ा। इस सीट से लगातार दो बार सांसद रह चुके भीष्मशंकर उर्फ कुशल तिवारी व भालचंद्र यादव को हार का मुंह देखना पड़ा, वहीं भाजपा के प्रवीन चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

chat bot
आपका साथी