फरियादियों के साथ बेहतर व्यवहार करें पुलिसकर्मी

थाना परिसर में हो रहे खड़ंजा कार्य का जायजा लेकर बेहतर निर्माण कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:54 PM (IST)
फरियादियों के साथ बेहतर व्यवहार करें पुलिसकर्मी
फरियादियों के साथ बेहतर व्यवहार करें पुलिसकर्मी

संतकबीर नगर: जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व एसपी डा. कौस्तुभ ने शनिवार को धर्मसिंहवा थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान थाना परिसर में हो रहे खड़ंजा कार्य का जायजा लेकर बेहतर निर्माण कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि पीड़ितों के साथ पुलिसकर्मियों को बेहतर व्यवहार करना चाहिए। किसी भी फरियादी के साथ अमर्यादित व्यवहार व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है। इसलिए सभी पुलिसकर्मी आचरण को पुलिस नियमावली के अनुसार बनाए रखें। उन्होंने महिला उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रात्रि गश्त व बीट पुलिसिग की सक्रियता से ही अपराध को नियंत्रित किया जा सकता है। सभी पुलिसकर्मी बीट पर तैनात रहें। रात्रि गश्त करके चोरी, छिनैती व लूट जैसी घटनाओं को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद से संबंधित मामलों में प्रशासन के साथ वार्ता करके उसे समय से निपटाया जाए। इस दौरान डीएम-एसपी ने धर्मसिंहवा थाने में आयोजित समाधान दिवस में लोगों की समस्या सुनी तथा उसके निस्तारण को लेकर जिम्मेदारों को निर्देश दिया। धर्मसिंहवा थाने में कुल छह मामले प्रस्तुत हुए। सभी मामलों के निस्तारण के लिए कमेटी गठित की गई। इसी प्रकार मेंहदावल में प्रभारी निरीक्षक जयवर्धन सिंह ने समस्या सुनी। बेलहर में थानाध्यक्ष संतोष मिश्र तो दुधारा थाने में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पांडेय ने समस्या सुनी। जनपद के अन्य थानों में भी जिम्मेदारों से लोगों की समस्याएं सुनी और उसके निस्तारण के लिए टीम गठित की गई। डरें नहीं डटकर मुकाबला करें बालिकाएं

संतकबीर नगर: बालिकाओं को डरने की नहीं बल्कि डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। पुलिस मदद के लिए तैयार है, आपको हिम्मत से खड़े रहना होगा। 10 मिनट के अंदर कानून हाथ में लेने का प्रयास करने वाले थानों में दिखेंगे।

माधव प्रसाद त्रिपाठी राजकीय महिला महाविद्यालय खलीलाबाद में शनिवार को मिशन शक्ति के तहत जागरूकता कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम संयोजक डा. प्रीति सिंह ने छात्राओं से कहा कि किसी तरह की अभद्रता,छेड़छाड़ या किसी भी तरह का उत्पीड़न करने का मामला सामने आने पर चुप नहीं बैठना चाहिए। मदद के लिए पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर फोन कीजिए। आपकी पहचान गोपनीय रखते हुए तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि डरने से अपराधों को बढ़ावा मिलता है। इस मौके पर डा. पुष्पलमा, नीलम श्रीवास्तव, सविता, संगीता समेत महाविद्यालय की अनेक छात्राएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी