पुलिस कर्मियों ने प्रशिक्षण में जानी कार्य की दक्षता, सीखे गुर

संतकबीर नगर पुलिस कर्मियों का प्रशिक्षण सोमवार को पुलिस लाइन में हुआ। सभी पुलिस कर्मियों ने डायल 112 की कार्यप्रणाली व स्थानीय थाना के मध्य सामंजस्य स्थापित करने की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:58 PM (IST)
पुलिस कर्मियों ने प्रशिक्षण में जानी कार्य की दक्षता, सीखे गुर
पुलिस कर्मियों ने प्रशिक्षण में जानी कार्य की दक्षता, सीखे गुर

संतकबीर नगर: पुलिस कर्मियों का प्रशिक्षण सोमवार को पुलिस लाइन में हुआ। सभी पुलिस कर्मियों ने डायल 112 की कार्यप्रणाली व स्थानीय थाना के मध्य सामंजस्य स्थापित करने की जानकारी दी गई। कार्य की दक्षता व आपातकाल प्रबंधन के प्रति जागरूक किया गया।

प्रभारी निरीक्षक डायल-112 बृजेश यादव ने कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करने के प्रति लोगों को सचेत किया। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्यप्रणाली व स्थानीय थाना से सामंजस्य स्थापित करके त्वरित कार्रवाई की जा सकती है। संपर्क करने वाले जरूरतमंदों को आपातकालीन सुविधाएं सुलभ कराया जाना आवश्यक है। दुर्घटनाओं में त्वरित सहायता, विवादों- मारपीट में तत्काल पुलिस सहायता, विधिक कार्रवाई, आपराधिक गतिविधियों में रोकथाम करना है। जनपद के सभी आठ थानों के चार-चार पुलिसकर्मियों ने प्रशिक्षण लिया।

प्रशिक्षित पुलिसकर्मी थाने पर जाकर साथियों को प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया। कहा कि जनता से सामंजस्य स्थापित कर क्षेत्र में होने वाले अपराधों पर प्रभावी विराम लगाएंगे।

नाथनगर में पुलिस सहायता केंद्र खुला, एसपी ने किया उद्घाटन

संतकबीर नगर: पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने नाथनगर में नवनिर्मित पुलिस सहायता केंद्र का सोमवार को उद्घाटन किया। कहा कि इस केंद्र की स्थापना से क्षेत्र के लोगों को तुरंत सहायता मिलेगी और आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण में मदद मिलेगी। एसपी ने कहा कि इस केंद्र पर दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे और लोगों की सुरक्षा करेंगे। नागरिकों को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए और अपराधियों के बारे में सही जानकारी समय से देनी चाहिए।

इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख दिगपाल पाल, एसओ प्रदीप कुमार सिंह, दारोगा जितेंद्र कुमार सिंह, पारस नाथ यादव, लालजी यादव,हरिकेश भारती, वीरेंद्र यादव, शिव प्रसाद वर्मा मौजूद रहे।

--------------------------

chat bot
आपका साथी