लापरवाही बरतने पर 3783 लोगों का काटा गया है चालान

संतकबीर नगर कोरोना क‌र्फ्यू में घर से बेवजह निकलने वालों पर पुलिस अब और सख्ती करेगी। शहर और देहात में पुलिस सुबह से शाम तक भ्रमण कर जायजा लेती रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST)
लापरवाही बरतने पर 3783 लोगों का काटा गया है चालान
लापरवाही बरतने पर 3783 लोगों का काटा गया है चालान

संतकबीर नगर: कोरोना क‌र्फ्यू में घर से बेवजह निकलने वालों पर पुलिस अब और सख्ती करेगी। शहर और देहात में पुलिस सुबह से शाम तक भ्रमण कर जायजा लेती रहेगी। इस दौरान बिना प्रमाणिक आधार के घर से निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने 10 अप्रैल से 11 मई तक 3783 लोगों का चालान काटकर 7.79 लाख रुपये जुर्माना वसूला है। इस दौरान बेवजह घर से निकलकर सार्वजनिक स्थान, बाजार, कस्बा आदि जगहों पर घूमते हुए पाए जाने पर 141 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत 34 मुकदमें भी दर्ज किए जा चुके हैं।

इधर कुछ दिनों से खलीलाबाद सहित अन्य स्थानों पर लोगों की काफी भीड़ जुटने लगी है। इसे देखते हुए पुलिस कठोर कार्रवाई करने का मन बना चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि जिले के सभी थानों के पुलिसकर्मी लगातार भ्रमण करके कोरोना क‌र्फ्यू का जायजा ले रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए लोगों से बेवजह घर से न निकलने का सुझाव भी दिया जा रहा है। इसके बाद भी शहर और देहात में कई लोग बेवजह लोग टहलते हुए मिल रहे हैं। यह स्थिति ठीक नहीं, ऐसे लोगों के खिलाफ अब और सख्त कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि समझाने का समय अब खत्म हो गया है।

---------

हाईलाइटर लोगों से जुर्माने के रूप में 7.79 लाख रुपये वसूल चुकी है पुलिस

141 लोगों पर दर्ज हुआ है महामारी अधिनियम के तहत 34 मुकदमा

एसपी ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

chat bot
आपका साथी