आत्मदाह के पहले पहुंच गई पुलिस, कार्यक्रम टला

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट में शाम चार बजे रखा था यह कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:17 PM (IST)
आत्मदाह के पहले पहुंच गई पुलिस, कार्यक्रम टला
आत्मदाह के पहले पहुंच गई पुलिस, कार्यक्रम टला

संतकबीर नगर: कलेक्ट्रेट के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के आत्मदाह कार्यक्रम के ठीक एक घंटा पहले पुलिसकर्मी और एलआइयू(स्थानीय अभिसूचना इकाई)कर्मी मंगलवार को पहुंच गए। इसकी वजह से चार सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में शाम के चार बजे किए जाने वाले आत्मदाह कार्यक्रम को कर्मियों को टालना पड़ा।

उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ-कलेक्ट्रेट से जुड़े कर्मी चार मांगों को लेकर मंगलवार की शाम को कलेक्ट्रेट में आत्मदाह करने की योजना बनाए थे। संगठन के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार लाल श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष नौशाद अहमद सहित अन्य कर्मी कलेक्ट्रेट में इसकी तैयारी कर रहे थे। इसी बीच 15 पुलिसकर्मी दोपहर के बाद कलेक्ट्रेट में पहुंच गए। एलआइयू कर्मी भी यहां आ गए। इसकी वजह से आत्मदाह कार्यक्रम को टालना पड़ा। इन पदाधिकारियों ने कहा कि उनकी पहली मांग पूर्व में हुए पदोन्नति में भ्रष्टाचार की जांच करने तथा दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की है। दूसरी मांग-अगस्त-2020 में पदोन्नति करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका की जांच कराने तथा दोषियों पर मुकदमा दर्ज कराने की है। तीसरी मांग-कोटे के आधार पर चिह्नित पदों पर समयबद्ध ढंग से पूरी पारदर्शिता के साथ पदोन्नति की कार्रवाई 15 दिन में पूर्ण कराने की है। चौथी मांग-विभाग में शासकीय धन के दुरूपयोग की जांच कराए जाने की है। अज्ञात मोटरसाइकिल चालक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

संतकबीर नगर: मेंहदावल थानाक्षेत्र के समदा गांव निवासी एक व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने मंगलवार को अज्ञात मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। 12 दिन पूर्व चमनगंज पुलिया के पास पीछे से आ रही एक मोटरसाइकिल ने दूसरे मोटरसाइकिल में ठोकर मार दी थी। इससे वह घायल हो गए थे। गोरखपुर स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान घायल व्यक्ति की मौत हो गई थी।

बखिरा थाने में दी गई तहरीर में मेंहदावल थानाक्षेत्र के समदा गांव निवासी मो. वसीम पुत्र झीनक ने यह उल्लेख किया है कि तीन जून 2021 को उनके भाई मो. असद दुधारा से मेंहदावल की तरफ जा रहे थे। इस दिन करीब तीन से चार बजे के बीच वह रमवापुर गांव के आगे चमनगंज पुलिया के पास पहुंचे थे। इसी बीच पीछे से आ रही एक मोटरसाइकिल के चालक ने उनके भाई के मोटरसाइकिल में पीछे से ठोकर मार दी थीं। इससे वह घायल हो गए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहदावल के डाक्टरों ने उनकी हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां के चिकित्सकों ने उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज-गोरखपुर रेफर कर दिया। यहां डाक्टर न मिलने पर उन्हें गोरखपुर स्थित एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उनके भाई की मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि अज्ञात मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी