चिकित्सकों के आवास खंडहर में तब्दील, मरम्मत कराने की दरकार

संतकबीर नगर ्रसांथा विकास खंड के रमवापुर में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बने चिकित्सकों के आवास जर्जर हो गए हैं। आवास जर्जर होने के कारण चिकित्सक रात में अस्पताल परिसर में निवास नहीं करते और जिला मुख्यालय चले जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:08 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:08 AM (IST)
चिकित्सकों  के आवास खंडहर में तब्दील, मरम्मत कराने की दरकार
चिकित्सकों के आवास खंडहर में तब्दील, मरम्मत कराने की दरकार

संतकबीर नगर : ्रसांथा विकास खंड के रमवापुर में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बने चिकित्सकों के आवास जर्जर हो गए हैं। आवास जर्जर होने के कारण चिकित्सक रात में अस्पताल परिसर में निवास नहीं करते और जिला मुख्यालय चले जाते हैं। इससे रात में बीमार पड़ने वालों का इलाज नहीं हो पाता है। पीएचसी परिसर में बने चिकित्सकों के आवास खंडहर में तब्दील होते जा रहे हैं। दीवारों का प्लास्टर तक टूट चुका है। सफाई के अभाव में परिसर में गंदगी का अंबार लगा है।

बदहाल आवास के कारण चिकित्सकों को रात्रि निवास नहीं कर रहे हैं। आवास की मरम्मत को लेकर चिकित्सकों ने आवाज भी उठाई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। सीएचसी सांथा के अधीक्षक डा. एसके सिंह ने बताया कि आवास की मरम्मत के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है, लेकिन अभी तक स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई। धन आवंटित होने पर आवासों की मरम्मत कराई जाएगी।

-------------

प्रशासन की चूक से प्रत्याशी को झटका

संतकबीर नगर: चुनाव अधिकारियों की चूक से सेमरियावां ब्लाक के बूधाकला के वार्ड नंबर 14 में एक प्रत्याशी को झटका लगा है। प्रत्याशी का आरोप है कि आम व ओखली पर मतदान हुआ और उसे आवंटित अंगूर का निशान मतपत्र से गायब कर दिया गया।

जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में प्रत्याशी बलिहारी ने लिखा है कि वार्ड नंबर 14 में तीन प्रत्याशी मैदान में थे। तीनों को आम, ओखली और अंगूर चुनाव निशान मिला था। मतदान के दिन जो बैलेट पेपर मिला उस पर मात्र आम और ओखली निशान ही था। अंगूर निशान गायब था। पीठासीन अधिकारी से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि आप निर्वाचन अधिकारी को समस्या बताइए। प्रत्याशी ने चुनाव निरस्त कर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी