टीका न होने से दो सरकारी अस्पतालों से निराश लौटे लोग

जिले में सिर्फ 5455 लोगों को लगे कोरोना से बचाव के टीके

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 11:13 PM (IST)
टीका न होने से दो सरकारी अस्पतालों से निराश लौटे लोग
टीका न होने से दो सरकारी अस्पतालों से निराश लौटे लोग

संतकबीर नगर: टीका न होने की वजह से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बेलहरकलां व अर्बन पीएचसी से शुक्रवार को तमाम लोग निराश घर लौटे। इस दिन जिले के अस्पतालों में सिर्फ 5455 लोगों को टीके लगे। टीका लगने के बाद इनके चेहरे पर मुस्कान के भाव दिखे।

पीएचसी बेलहरकलां व अर्बन पीएचसी में शुक्रवार को सुबह 10 बजे से टीका लगवाने के लिए पहुंचने लगे। यह सिलसिला दोपहर के 12 बजे तक चला। जब स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें बताया कि उनके यहां एक भी टीका नहीं है। इस पर ये लोग निराश घर लौटे। जिले के सरकारी अस्पतालों में सिर्फ 5455 लोगों को ही टीके लग पाए। इसमें युवाओं की संख्या सबसे अधिक रही। जबकि बुजुर्गों की सबसे कम। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एस रहमान ने कहा कि सीएचसी खलीलाबाद में 847, पीएचसी पौली में 210, सीएचसी नाथनगर में 257, सांथा में 230, सेमरियावां में 390, मेंहदावल में 950 व हैंसर बाजार में 731, पीएचसी बघौली में 1390, जिला चिकित्सालय-वूमैन स्पेशल में 200, जिला चिकित्सालय-अभिभावक स्पेशल में 180 जिला चिकित्सालय व अन्य में 70 लोगों को टीके लगे हैं। कोरोना जांच में 1567 मिले निगेटिव और एक पाजिटिव

संतकबीर नगर : अगस्त में जनपद पूरी तरह से कोरोना से सुरक्षित था। सितंबर में कोरोना संक्रमित मिलने लगे हैं। शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 1567 लोग निगेटिव और एक पाजिटिव मिला है। इस माह जिले में दो संक्रमित मिल चुके हैं। संभावित तीसरी लहर के बीच संक्रमितों के मिलने से लोगों में हड़कंप है। जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी इस बीच सक्रिय हो गया है। लोगों से कोविड नियमों का पालन करने के साथ ही कोरोना को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने कहा कि कोरोना संक्रमित मिलना जनपद के लिए ठीक नहीं है। इस माह में तीन दिन में से दो दिन संक्रमित मिल चुके हैं। जानकार तीसरी लहर की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। इसके बाद भी लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे। हम शारीरिक दूरी का पालन और मास्क का प्रयोग करके बहुत हद तक कोविड से बच सकते हैं। लेकिन लोग लापरवाह हो गए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक 8157 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें से 8058 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। जनपद में कोरोना से 97 लोगों की मौत हुई है। जिले में दो एक्टिव केस है। 1431 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से डरना नहीं है, लेकिन हमें लापरवाह भी नहीं होना है।

chat bot
आपका साथी