टीका न होने से अस्पतालों से निराश लौटे लोग

जागरण संवाददाता संतकबीर नगर टीका न होने की वजह से जनपद के सात सरकारी अस्पतालों से सोम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:07 PM (IST)
टीका न होने से अस्पतालों से निराश लौटे लोग
टीका न होने से अस्पतालों से निराश लौटे लोग

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर: टीका न होने की वजह से जनपद के सात सरकारी अस्पतालों से सोमवार को तमाम लोग निराश घर लौटे। कोरोना के तीसरी लहर आने के आहट के बीच टीके की अनुपलब्धता की वजह से बीच-बीच में यह स्थिति उत्पन्न हो रही है। इस दिन जनपद के सिर्फ चार सरकारी अस्पतालों में 470 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगे। टीका लगवाने के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार करते हुए दिखे।

उपलब्धता कम होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को जनपद में 620 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी)खलीलाबाद, नाथनगर, सेमरियावां, मेंहदावल व हैंसर बाजार, जिला अस्पताल तथा अर्बन पीएचसी आदि सात सरकारी अस्पतालों में टीका न होने की वजह से तमाम लोग बिना टीका लगवाए घर वापस लौटे। सिर्फ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(पीएचसी)पौली, बेलहरकलां व बघौली तथा सीएचसी सांथा आदि चार सरकारी अस्पतालों में 470 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। इसमें 18 साल से 44 साल के बीच के 340 लोगों को टीके लगे। वहीं 45 से 60 साल के बीच के 64 लोगों को पहला व 11 लोगों को दूसरा डोज लगा। जबकि 60 साल से ऊपर के 40 लोगों को पहला व 15 लोगों को दूसरा डोज लगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एस रहमान ने कहा कि टीके की अनुपलब्धता की वजह से कुछ सरकारी अस्पतालों से लोग निराश घर लौटने को विवश हुए। उम्मीद है यह समस्या अब नहीं रहेगी।

--

93 केंद्रों पर लगेंगे 21 हजार लोगों को टीके

संतकबीरनगर : जनपद में मंगलवार को वृहद टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली हैं। बूथ पर जो भी व्यक्ति पहुंचेगा उन सभी को टीका लगा जाएगा। विभाग ने जनपद में 93 केंद्रों पर 21 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एस रहमान ने बताया कि शासन के निर्देश पर अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें जिला अस्पताल, सभी सीएचसी, पीएचसी, अरबन स्वास्थ्य केंद्रों को टीका लगाने के लिए बूथ बनाया गया है। पूरे जनपद में 93 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। सुबह आठ बजे से सभी स्वास्थ्यकर्मी अपने बूथ पर पहुंच जाएंगे। जनपद में कोविसील्ड की चौबीस हजार डोज उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी