सुविधाओं के अभाव में समस्या झेल रहे गायत्रीपुरम के लोग

गड्ढों से भरी सड़कें गंदे पानी के बीच आवागमन की मजबूरी नालियों का निर्माण नहीं होने से सड़क पर गिरता है घरों का पानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:55 PM (IST)
सुविधाओं के अभाव में समस्या झेल रहे गायत्रीपुरम के लोग
सुविधाओं के अभाव में समस्या झेल रहे गायत्रीपुरम के लोग

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : नगरपालिका क्षेत्र के घोरखल वार्ड के गायत्रीपुरम मोहल्ले के निवासी सुविधाओं के अभाव का दंश झेल रहे हैं। खलीलाबाद- मुखलिसपुर मार्ग पर गैस गोदाम से मुड़ते ही बदहाली नजर आने लगती है।

वार्ड में लगभग 50 मीटर सड़क ऐसी है, जिसपर पैदल चलना भी कठिन है। गायत्रीपुरम मोहल्ले के पास का गौसपुर गांव भी अब नगरपालिका क्षेत्र में शामिल हो चुका है। यहां भी विकास की योजनाएं नहीं दिख रही हैं। यहां बिजली आपूर्ति के लिए बांस और बल्ली का ही सहारा है।

वर्षो से खराब है सड़क

मोहल्ला निवासी अभिनव पांडेय का कहना है कि मुख्य सड़क वर्षों से खराब है। लोगों ने इसे लेकर कई बार जिम्मेदारों को पत्रक दिया। प्रदर्शन भी किया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

गंदे पानी के बीच चलने की मजबूरी

जनार्दन चौधरी ने कहा कि मोहल्ले की तीन सौ मीटर लंबी सड़क टूटकर खत्म हो चुकी है। घरों का पानी सड़क पर ही गिरता है। ऐसे में गंदे पानी के बीच ही सभी को आवागमन करना पड़ता है। सब कुछ जानने के बाद भी जिम्मेदार चुप हैं।

गांव छोड़कर शहर आए समस्याओं से निजात नहीं

अरविद सिंह ने कहा कि शहर में बेहतर सुविधा के लिए मकान बनवाने का निर्णय लिया था। अब तो यहां का हाल गांवों से भी खराब है। यहां का समस्याओं को कोई सुनने वाला नहीं हैं।

नहीं दूर हुई समस्या तो होगा आंदोलन

मोहल्ला निवासी रतन श्रीवास्तव ने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए नगर पालिका प्रशासन गंभीर नहीं है। जल्द ही यदि सड़क के साथ नालियों का निर्माण नहीं करवाया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

जल्द होगा समस्या समाधान

नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के अध्यक्ष श्याम सुंदर वर्मा कहते हैं कि मोहल्ले की समस्या का जल्द ही समाधान करवाया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव तैयार करवाया जा चुका है। कोरोना के चलते काम नहीं हो पाया था, जल्द ही सड़क, नाली के साथ ही अन्य काम शुरू हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी