फुटपाथ से सड़क तक वाहनों की पार्किंग

नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के मुख्य बाजार में दो पहिया वाहनों के लिए स्टैंड बनाने की योजना अभी अधूरी है। स्टैंड के अभाव में सड़क पर वाहन खड़े हो रहे हैं। मुख्य बाजार व मार्ग पर बैंक व कार्यालयों के सामने साइकिल मोटर साइकिल व चार पहिया वाहन खड़े होने से आए दिन यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:08 PM (IST)
फुटपाथ से सड़क तक वाहनों की पार्किंग
फुटपाथ से सड़क तक वाहनों की पार्किंग

संतकबीर नगर : नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के मुख्य बाजार में दो पहिया वाहनों के लिए स्टैंड बनाने की योजना अभी अधूरी है। स्टैंड के अभाव में सड़क पर वाहन खड़े हो रहे हैं। मुख्य बाजार व मार्ग पर बैंक व कार्यालयों के सामने साइकिल, मोटर साइकिल व चार पहिया वाहन खड़े होने से आए दिन यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। सड़क पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए आधा दर्जन स्थानों पर स्टैंड स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इसके बावजूद विभागीय स्तर से इस दिशा में सार्थक पहल नहीं हो रही है।

फुटपाथ से लेकर सड़क तक वाहन खड़ा होने से समस्या है। अभियान चलता है तो ठीक रहता है, लेकिन कुछ दिन फिर स्थित जस की तस बन जाती है। बैंक चौराहा पर वाहनों की अवैध पार्किंग से आए दिन जाम लगता रहता है। गोला बाजार में तीन सौ मीटर की सड़क तक,

व मुखलिसपुर तिराहा व चंद्रशेखर तिराहा से फ्लाई ओवर तक वाहन खड़ा हो रहे हैं। नूर मस्जिद के सामने वाहनों की पार्किंग होने से फ्लाई ओवर पर जाने व नीचे उतरते समय समस्या हो रही है। जब भी यहां एक साथ दो से अधिक वाहनों एक दूसरे से पास लेते हैं तो सड़क पर जाम लगने लगता है।

नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के ईओ बीना सिंह ने कहा कि मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाकर सड़क के किनारे पार्किंग के लिए जागरूक किया गया। यातायात व्यवस्था को देखते हुए किसी भी दशा में सड़क पर वाहन नहीं खड़ा होंगे। पार्किंग की व्यवस्था करके समस्या दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी