सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद, इमरजेंसी सेवा रहेगी चालू

संतकबीर नगर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जनपद के सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद कर दी गई है। अब सिर्फ गंभीर रोगियों व दुर्घटना में घायलों को ही भर्ती किया जाएगा। सामान्य रूप से बीमार लोगों को घर पर ही रहकर इलाज करवाना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:52 PM (IST)
सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद, इमरजेंसी सेवा रहेगी चालू
सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद, इमरजेंसी सेवा रहेगी चालू

संतकबीर नगर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जनपद के सभी अस्पतालों में ओपीडी बंद कर दी गई है। अब सिर्फ गंभीर रोगियों व दुर्घटना में घायलों को ही भर्ती किया जाएगा। सामान्य रूप से बीमार लोगों को घर पर ही रहकर इलाज करवाना होगा।

शनिवार को शासन के निर्देश पर प्रभारी सीएमओ डा. मोहन झा ने सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही जिला अस्पताल की ओपीडी को बंद करने का निर्देश जारी किया। उन्होंने बताया कि जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर अब ऐसे मरीजों को देखा जाएगा जिनकी हालत गंभीर होगी। अस्पतालों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करवाना है। ऐसा नहीं है कि चिकित्सकों द्वारा लोगों का इलाज नहीं किया जाएगा, बल्कि ओपीडी बंद रहने के दौरान सामान्य रोगियों को दवा देने के बाद घर भेज दिया जाएगा। यह बीमारी से सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी है। अस्पतालों में मरीज के साथ आने वाले तीमारदारों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा।

--------------

डीएम-एसपी ने मास्क लगाने के लिए किया प्रेरित

संतकबीर नगर:शहर में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने पुलिसकर्मियों के साथ शनिवार को पैदल भ्रमण कर सभी लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। दोनों अधिकारियों ने कहा कि मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। व्यक्ति कोई भी हो, मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शहर के मेंहदावल बाईपास से बरदहिया चौकी तक पैदल मार्च किया। चौराहों पर रुक-रुककर डीएम ने लोगों को मास्क का प्रयोग करने के लिए सचेत करने के साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी। उन्होंने रविवार को लाकडाउन के दौरान बिना कारण घर से लोगों को नहीं निकलने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर एक व्यक्ति का लापरवाही कई के लिए भारी पड़ सकती है। एसपी डा कौस्तुभ ने कहा कि सोमवार की सुबह सात बजे तक लाकडाउन प्रभावी रहेगा। इस दौरान अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई होगी। बिना मास्क चलने वालों पर कार्रवाई लगातार चलती रहेगी। इसमें कोई पैरवी नहीं चलेगी। इस दौरान यातायात प्रभारी संतोष कुमार मिश्र, बरदहिया चौकी प्रभारी वीरेन्द्र कुमार मिश्र, गोला चौकी प्रभारी प्रतिभा सिंह ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों कोविड से बचाव के लिए लोगों को लाकडाउन का पालन करने के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी