मांगों को लेकर डीपीआरओ से मिले सफाईकर्मी संघ के पदाधिकारी

संतकबीर नगर उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष परमहंस गौतम व जिला महामंत्री नरेंद्र कुमार गुरुवार को विकास भवन स्थित डीपीआरओ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सात सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन डीपीआरओ को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:17 AM (IST)
मांगों को लेकर डीपीआरओ से मिले सफाईकर्मी संघ के पदाधिकारी
मांगों को लेकर डीपीआरओ से मिले सफाईकर्मी संघ के पदाधिकारी

संतकबीर नगर: उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष परमहंस गौतम व जिला महामंत्री नरेंद्र कुमार गुरुवार को विकास भवन स्थित डीपीआरओ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सात सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन डीपीआरओ को सौंपा। डीपीआरओ ने इसे जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

ज्ञापन में सभी सफाई कर्मियों को कोविड 19 वाहन पास जारी करने, कोरोना से बचाव के लिए सफाईकर्मियों को पीपीई किट देने, सेवा पुस्तिका का सत्यापन करने, वित्तीय सत्र 2016-17 से अब तक के बकाया एरियर का भुगतान करने, बकाया वेतन का भुगतान करने, मृतक सफाईकर्मियों के आश्रितों को सभी देय राशि का भुगतान करने तथा समय से चिकित्सा प्रतिपूर्ति का भुगतान करने की मांग शामिल है। पदाधिकारियों ने कहा कि जनपद के विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यरत सफाईकर्मियों की लंबित समस्याओं को यदि डीपीआरओ के स्तर से जल्द निस्तारण नहीं किया गया तो वे लोग डीएम व सीडीओ से मिलेंगे।

----------

दूसरे दिन भी लेखपालों ने दिया धरना

संतकबीर नगर : मांगों को लेकर धनघटा तहसील परिसर में गुरुवार को दूसरे दिन भी लेखपालों ने धरना दिया। इस बीच एसडीएम का आश्वासन मिलने पर धरना समाप्त कर सभी लेखपाल काम पर लौट आए।

लेखपालों ने कहा कि बिना किसी आरोप के महिला लेखपालों को तहसील कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। इसको लेकर बुधवार से लेखपालों ने धरना शुरू किया। इस पर जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो गुरुवार को संगठन के जिलाध्यक्ष बुधिराम चौधरी के नेतृत्व में धरना दिया गया। इसके बाद एसडीएम योगेश्वर सिंह द्वारा मांगों को पूरा कराने का आश्वासन मिलने पर लेखपालों ने धरना समाप्त कर दिया। इस मौके पर मोहम्मद इलियास, कहकशां परवीन, इम्तियाज अहमद सहित तमाम राजस्व लेखपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी