आडिट के लिए हां या ना में जवाब न देने पर तीन एडीओ को नोटिस

संतोषजनक जवाब न मिलने पर हो सकती है कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:44 PM (IST)
आडिट के लिए हां या ना में जवाब न देने पर तीन एडीओ को नोटिस
आडिट के लिए हां या ना में जवाब न देने पर तीन एडीओ को नोटिस

संतकबीर नगर: प्रभारी डीपीआरओ ने पोर्टल पर 29 ग्राम पंचायतों में आडिट के लिए हां या ना में जवाब न देने पर जनपद के सेमरियावां, नाथनगर व खलीलाबाद ब्लाक के तीन एडीओ पंचायत को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। इनसे तुरंत स्पष्टीकरण तलब किया गया है। जल्द संतोषजनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई की संस्तुति की जा सकती है।

प्रभारी डीपीआरओ ने जनपद के सभी नौ ब्लाकों के एडीओ पंचायत को 23 सितंबर व 18 अक्टूबर को पत्र जारी कर निर्देश दिया था कि वे अपने ब्लाक के समस्त ग्राम पंचायतों में बीते वित्तीय सत्र 2020-21 में कराए गए विकास कार्यों में से 25 फीसद का आडिट समय से करा दें। पोर्टल में आनलाइन ग्राम पंचायत का नाम व आडिट की तिथि डालनी होती है। इसके बाद पंचायत सचिवों को लेखा परीक्षक से समन्वय स्थापित कर 25 फीसद विकास कार्य की आडिट करानी थी। पत्र जारी होने के बाद भी सेमरियावां ब्लाक के 10, नाथनगर ब्लाक के 10 तथा खलीलाबाद ब्लाक के नौ कुल 29 ग्राम पंचायतों के पंचायत सचिवों ने आडिट कराने के लिए पोर्टल पर आनलाइन हां या ना में जवाब नहीं दिया। इसकी वजह से पोर्टल पर आडिट की प्रगति बेहद खराब है। प्रभारी डीपीआरओ राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि सेमरियावां के मोइनुद्दीन सिद्दीकी, नाथनगर के विश्राम प्रसाद व खलीलाबाद ब्लाक के एडीओ पंचायत रामसुमिरन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जल्द संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जा सकती है। शैक्षिक गुणवत्ता सुधार ही एआरपी का कर्तव्य: बीएसए

संतकबीर नगर: शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार करवाना ही अकादमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) का कर्तव्य है। जनपद को प्रेरक बनाने के लिए परियोजना की टीम को शिक्षकों के साथ समन्वय स्थापित करके कार्य करना होगा।

यह बातें जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर आयोजित बैठक में बीएसए दिनेश कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि हर माह सभी को अपने निर्धारित अनुश्रवण का कार्य पूरा करना होगा। कोरोना काल में बच्चों की शिक्षा प्रभावित हुई है इसे पटरी पर लाने के लिए शिक्षकों के साथ समन्वय स्थापित करके कार्य करना होगा। डायट के प्रभारी प्राचार्य ओंकार नाथ मिश्र ने राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे एनएएस की 12 नवंबर को होने वाली परीक्षा के तैयारियों के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी अर्जुन प्रसाद, ऋषिकेश सिंह, गीतांजलि पांडेय, एआरपी अशोक कुमार गुप्त, शरदेंदु प्रकाश पांडेय, मनोज पांडेय, अमरेश चौधरी, डा. एचपी पाठक, एसआरपी संजय द्विवेदी, भाष्कर मणि त्रिपाठी, अशोक कुमार चौहान, जिला समन्वयक प्रशिक्षण नवीन कुमार द्विवेदी समेत अनेक लोग गायब रहे।

chat bot
आपका साथी