विद्यालय में रसोई गैस पर भोजन न बनने पर कार्रवाई तय

मध्याह्न भोजन व्यवस्था वाले विद्यालयों में रसोई गैस कनेक्शन लेने का फरमान है। योजना के अनुसार पूर्व विद्यालयों में धनराशि दी गई। इसके लिए जुलाई में विद्यालयों में रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए धनराशि भेजी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 11:03 PM (IST)
विद्यालय में रसोई गैस पर भोजन न बनने पर कार्रवाई तय
विद्यालय में रसोई गैस पर भोजन न बनने पर कार्रवाई तय

संतकबीर नगर: मध्याह्न भोजन व्यवस्था वाले विद्यालयों में रसोई गैस कनेक्शन लेने का फरमान है। योजना के अनुसार पूर्व विद्यालयों में धनराशि दी गई। इसके लिए जुलाई में विद्यालयों में रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए धनराशि भेजी गई। धन मिलने के बाद भी व कनेक्शन लेकर भी अनेक विद्यालय में रसोइयां चूल्हा फूंक रहे है। अब इसकी जांच होगी। गैस कनेक्शन न मिलने व चूल्हा जलने पर कार्रवाई तय है।

परिषदीय, माध्यमिक व सहायता प्राप्त विद्यालयों में बच्चों को दोपहर में भोजन दिया जाता है। धुंआ वाले चूल्हा से निजात दिलाने के लिए रसोई गैस कनेक्शन के लिए धनराशि अवमुक्त की गई। कुछ विद्यालयों ने वैकल्पिक व्यवस्था बनाई थी वहां भी योजना के तहत पैसा दिया। अभी भी दर्जनों विद्यालयों में चूल्हा जल रहा है। धन भेजने के बाद करीब दो सौ विद्यालय में कनेक्शन न लेने पर चेतावनी दी गई थी।

कुछ राजकीय व सहायता विद्यालय ने वैकल्पिक व्यवस्था से गैस कनेक्शन लिया है। यहां धन मिलने के बाद नया कनेक्शन लेने पर सब्सिडी को लेकर उहापोह की स्थिति बनी रही। जिला समन्वयक मध्याह्न भोजन धीरेंद प्रताप चंद्र ने बताया कि सभी विद्यालय में धनराशि दी गई है। गैस पर भोजन न बनने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी