न जमीन न मकान, फिर भी परिवार रजिस्टर में नाम

संतकबीर नगर हैंसर ब्लाक के ग्राम संठी में न जमीन न मकान पर एक व्यक्ति का परिवार रजिस्टर ही नहीं मतदाता सूची में भी नाम शामिल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:59 PM (IST)
न जमीन न मकान, फिर भी परिवार रजिस्टर में नाम
न जमीन न मकान, फिर भी परिवार रजिस्टर में नाम

संतकबीर नगर: न खाता न बही, जो गांव में तैनात कर्मी कहें वहीं सही। यह बात अक्सर सुनने में आती है। सरकार का दावा है कि पहले क्या हुआ अलग बात है अब गोलमाल नहीं चलने पाएगा। इसी दौर में हैंसर ब्लाक के ग्राम संठी में न जमीन न मकान पर एक व्यक्ति का परिवार रजिस्टर ही नहीं मतदाता सूची में भी नाम शामिल हो गया। हैंसर बाजार ब्लाक के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख प्रिस अगम सिंह का कहना है कि अप्रैल माह के आरंभ में ही उन्होंने कालिदी चौहान पत्नी गणेश चौहान का नाम संठी गांव की मतदाता सूची में देखकर गलत बताया था। एसडीएम धनघटा के निर्देश पर हुई जांच में खंड विकास अधिकारी हैंसर व गांव के बीएलओ ने कालिदी के गांव निवासी नहीं होने की रिपोर्ट भी दी। इसके बाद भी यह नाम सूची में शामिल कर लिया गया। बीएलओ ने तो बकायदा यह भी लिखा है कि नाम बढ़ाने की रिपोर्ट में उनका हस्ताक्षर फर्जी तौर पर किया गया है। निवर्तमान ब्लक प्रमुख का कहना है कि कालिदी देवी खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम कसैला की निवासी हैं। बीएलओ की रिपोर्ट के बिना ही ब्लाककर्मियों की मिलीभगत से उनका नाम संठी गांव के मतदाता सूची में शामिल किया गया है। इसे लेकर शनिवार को प्रिस अगम सिंह ने जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के साथ ही धनघटा के उपजिलाधिकारी योगेश्वर सिंह से मिलकर मामले की जांच करवाने की मांग की।

------------------------------

मामला गंभीर है, वह स्वयं इसकी जांच करेंगे। यदि ऐसा हुआ है तो जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही आरोपितों पर मुकदमा भी दर्ज होगा।

योगेश्वर सिंह, एसडीएम

chat bot
आपका साथी