मेंहदावल सीएचसी को मिलेगी 24 घंटे बिजली

विधायक की पहल पर अस्पताल परिसर में लगा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर अभी तक कम क्षमता के ट्रांसफार्मर से होती थी बिजली की आपूर्ति

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:45 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:45 AM (IST)
मेंहदावल सीएचसी को मिलेगी 24 घंटे बिजली
मेंहदावल सीएचसी को मिलेगी 24 घंटे बिजली

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मेंहदावल को अब 24 घंटे निर्बाध बिजली मिल सकेगी। विधायक राकेश सिंह बघेल की पहल पर विभाग द्वारा गुरुवार को अस्पताल परिसर में 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया। इस ट्रांसफार्मर से अस्पताल परिसर में लगे नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट व समूचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बिजली की आपूर्ति की जाएगी।

नए ट्रांसफार्मर के लगने से अस्पताल को बिजली कटौती से राहत मिल जाएगी। इससे पूर्व एलटी लाइन से अस्पताल में बिजली आपूर्ति होने के कारण अक्सर आपूर्ति बाधित रहने की शिकायत होती थी। जिससे जनरेटर का सहारा लेना पड़ता था। कभी-कभी जनरेटर न चलने से समस्या पैदा हो जाती थी। परिसर में आक्सीजन प्लांट लगने के कारण अब यहां पर अलग से 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है। एसडीओ अजय कुमार मौर्या व अवर अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव की देखरेख में ट्रांसफार्मर लगाया गया। इससे चिकित्सकों व अस्पतालकर्मियों में प्रसन्नता है। मरीजों व तीमारदारों को भी राहत मिलेगी। अवर अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मेंहदावल विधायक के प्रयास से नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है। अब पूरे अस्पताल को इसी से बिजली की आपूर्ति होगी।

बकाया भुगतान के बाद भी नहीं बहाल हुई बिजली आपूर्ति

संतकबीर नगर: बिजली विभाग ने एक सितंबर को 4.68 लाख बकाया के चलते सेमरियावां ब्लाक मुख्यालय और कर्मियों के आवास का कनेक्शन काट दिया था। तत्कालीन बीडीओ ने तीन किस्त में 5.96 लाख रुपया जमा भी करवा दिया। इसके बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की गई। इसकी वजह से 23 दिन से सेमरियावां कार्यालय व कर्मियों का आवास अंधेरे में डूबा हुआ है। बकाया में कनेक्शन कटने के तुरंत बाद तत्कालीन बीडीओ रेणू चौधरी ने 19 सितंबर को तीन लाख 71 हजार रुपये, 22 सितंबर को 55 हजार 500 रुपये जमा कराए। 23 सितंबर को नए बीडीओ दीपक सिंह ने एक लाख 70 हजार रुपये जमा कराया। इस प्रकार तीन किस्तों में पांच लाख 96 हजार 500 रुपये जमा किया गया। इसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारियों ने कनेक्शन नहीं जोड़ा। इसकी वजह से इस ब्लाक के अधिकारी व कर्मचारी 23 दिन से अंधेरे में काम करते हैं। इससे मोटर नहीं चला पा रहे हैं। पानी की टंकी खाली है। पीने के लिए पानी की समस्या झेल रहे हैं। बीडीओ दीपक कुमार सिंह ने कहा कि वह बिजली विभाग के अधिकारियों से इस विषय पर बात करेंगे। बिजली आपूर्ति जल्द बहाल कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी