अभिभावकों के माध्यम से सभी बच्चों को ई-पाठशाला से जोड़ें

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर सोमवार को एकेडमिक रिसोर्स पर्शन (एआरपी) स्टेट एकेडमिक ग्रुप (एसआरजी) के सदस्यों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:31 PM (IST)
अभिभावकों के माध्यम से सभी बच्चों को ई-पाठशाला से जोड़ें
अभिभावकों के माध्यम से सभी बच्चों को ई-पाठशाला से जोड़ें

संत कबीरनगर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर सोमवार को एकेडमिक रिसोर्स पर्शन (एआरपी), स्टेट एकेडमिक ग्रुप (एसआरजी) के सदस्यों की बैठक हुई। सभी को अभिभावकों के माध्यम से बच्चों को ई-पाठशाला से जोड़ने का निर्देश दिया गया।

जिला समन्वयक प्रशिक्षण नवीन कुमार द्विवेदी ने कहा कि अब ई- पाठशाला का फेज-2 आरंभ किया गया है। पहले चक्र में एंड्रायड मोबाइल सेट की उपलब्धता कम होने से कम बच्चों को ही लाभ मिल पाया। जो बच्चे इस योजना के लाभ से वंचित हैं उनके अभिभावकों को 10-10 के समूह में हर सप्ताह सोमवार को विद्यालय पर बुलाकर ऑनलाइन शिक्षण की सामग्री दिया जाना है। उन्हें प्रेरित करना है कि अपने बच्चों तक वह इसे पहुंचाएं। हर सप्ताह नए सिरे से शिक्षण सामग्री भेजी जाएगी।

उन्होंने सभी एआरपी को शिक्षक संकुल के सदस्यों के साथ माह में एक बार अनिवार्य रूप से बैठक करने को कहा। बेसिक शिक्षा विभाग की शैक्षणिक योजनाओं के बारे में डायट के प्रवक्ता ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान ओंकारनाथ मिश्र, चंदन शुक्ल, अविनाश उपाध्याय, डा. हरिप्रकाश पाठक, आंजनेय त्रिपाठी, मनोज पांडेय, अमरेश चौधरी,शरदेंदु प्रकाश पांडेय, साधना पटेल, अशोक चौहान, भाष्कर त्रिपाठी समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी