घरों में मातारानी की आराधना, संकट से निजात की प्रार्थना

संतकबीर नगर नवरात्र महापर्व पर कोरोना क‌र्फ्यू के चलते रविवार को मंदिर बंद होने से श्रद्धालुओं ने घरों में मां दुर्गा की आराधना की। छठवें दिन मां कात्यायनी की विधिविधान से पूजन किया। आरती उतारी व कृपा मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:42 PM (IST)
घरों में मातारानी की आराधना, संकट से निजात की प्रार्थना
घरों में मातारानी की आराधना, संकट से निजात की प्रार्थना

संतकबीर नगर : नवरात्र महापर्व पर कोरोना क‌र्फ्यू के चलते रविवार को मंदिर बंद होने से श्रद्धालुओं ने घरों में मां दुर्गा की आराधना की। छठवें दिन मां कात्यायनी की विधिविधान से पूजन किया। आरती उतारी व कृपा मांगी।

आस्थावानों ने मां दुर्गा से सुख, समृद्धि के साथ परिवार के कल्याण व कोरोना वायरस से बचाव की प्रार्थना की। घरों में जय अंबे गौरी, जगजननी जय जय के मनहर भजनों से मां गी आरती उतारी। सप्तशती का पाठ किया। समय माता मंदिर परिसर में आचार्यों ने महामारी के समूल नाश के लिए मंत्र का जाप किया।

---------- मां कालरात्रि की पूजा आज शक्ति एवं श्रद्धा का पर्व नवरात्र के सातवें दिन सोमवार को सातवीं देवी कालरात्रि की विधिविधान से पूजा होगी। महानिशा, चंद्रमुंड संहारिनी की पूजा करके काल को जीतने वाली देवी की आराधना की जाएगी। इसके पश्चात लोककल्याण के लिए महागौरी की पूजा होगी। ------- महाष्टमी कल पंडित अभयनंदन त्रिपाठी के अनुसार 20 अप्रैल को महानिशा पूजा व महाष्टमी पर व्रत रहेगा। 21 अप्रैल को श्रीरामनवमी पर श्रीराम जन्मोत्सव व हवन-पूजन होगा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए आप सभी नियमों को ध्यान में रखते हुए मां दुर्गा व भगवान श्रीराम की स्तुति करें। मंदिर में जाने की जरूरत नहीं है। घर पर पूजा करने से मां का आशीष मिलेगा। वर्तमान समय में सुरक्षा करना अधिक जरूरी है। घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं और कोरोना गाइड लाइन का पालन करें।

-------------

हाईलाइटर

श्रद्धालुओं ने मां कात्यायनी की पूजा, मांगी कृपा

मंदिरों में मां के दर्शन को नहीं गए श्रद्धालु

मंदिरों में पुजारी ने उतारी मां की आरती

chat bot
आपका साथी