दहेज की मांग को लेकर विवाहिता के साथ मारपीट, मुकदमा

पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:45 PM (IST)
दहेज की मांग को लेकर विवाहिता के साथ मारपीट, मुकदमा
दहेज की मांग को लेकर विवाहिता के साथ मारपीट, मुकदमा

संतकबीर नगर : दुधारा थानाक्षेत्र के एक गांव की विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज की मांग को लेकर पीटने व घर से निकाल देने का आरोप लगाया है। मामले में मुकामी पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

दुधारा की नाजमा खातून ने पुलिस को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि चार वर्ष पूर्व माता-पिता ने मेरी शादी मदारपुर निवासी इम्तियाज के साथ किया था। ससुराल के लोग दहेज लाने की बात को लेकर हमेशा ताना-बोली मारते रहे। समय बीतने के साथ अब दहेज में चार पहिया गाड़ी व एक लाख रुपए नकद मायके से दहेज के रूप में लाने की बात करने लगे। मेरे द्वारा मना करने पर 16 सितंबर की रात नौ बजे रात में गाली देने लगे। मना करने पर डंडे से मारपीट कर घर से निकाल दिए। सभी के द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है कि वाहन व रुपया नहीं मिलने पर ससुराल आने पर जान से मार देंगे। दुधारा थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर इम्तियाज, इश्तियाक, सू़िफयात, मशुदा खातून, मुन्नी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व मारपीट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मारपीट के तीन मामलों में 11 लोगों पर मुकदमा

संतकबीर नगर : कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को हुई मारपीट की घटना में चार लोगों को चोटें आई। पुलिस ने इन मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

औरंगाबाद गांव की शबनम मिर्जा का कुछ दिन पूर्व पति से विवाद हो गया था। सुलह समझौता के बाद इनका मामला शांत हो गया था। बुधवार को मामूली बात को लेकर पति शमसुदोहा, रूस्तम, चंद्रा, सपरा लाठी डंडे से पीटकर शबनम मिर्जा को घायल कर दिए। वहीं, बगहिया कांशीराम निवासी जोहरा सुबह 10 बजे छत पर कुछ काम कर रही थी। इस दौरान मोहल्ले की मंजू, रानी, मुकेश छत पर आ गए और पुरानी रंजिश को लेकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। इससे उन्हें काफी चोटें आई। रानीपार गांव की सुनीता का घर से कुछ दूरी पर रिहायशी छप्पर है। वह सुबह करीब 10 बजे छप्पर वाले घर पर किसी काम से गई थी। इसी बीच पुरानी रंजिश को लेकर पट्टीदार बृजलाल, प्रदीप, राजाराम, मेवालाल पहुंच गए और उनकी पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव करने के लिए पहुंची सास दुर्गावती को भी इन लोगों ने पीटकर घायल कर दिया। सुनीता जान बचाने के लिए दूसरे मकान में छिपी। आरोपित इस घर में भी घुस गए और उनकी पिटाई करने लगे। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि मारपीट के तीन मामलों में 11 आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी