सभी के सहयोग से अभियान चलाकर रोगियों को करें चिह्नित: डीएम

इस अभियान के तहत दिमागी बुखार कोरोना क्षय रोग कुपोषण के रोगियों का चिह्निकरण करें

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:23 PM (IST)
सभी के सहयोग से अभियान चलाकर रोगियों को करें 
चिह्नित: डीएम
सभी के सहयोग से अभियान चलाकर रोगियों को करें चिह्नित: डीएम

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल ने मंगलवार को विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पूर्व डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

डीएम ने कहा कि इस अभियान के तहत दिमागी बुखार, कोरोना, क्षय रोग, कुपोषण के रोगियों का चिह्निकरण करें। इसके बाद चिह्नित मरीजों का सही से इलाज करें। जन जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करके पहल करें। इससे अच्छे परिणाम सामने आएंगे। इस अवसर पर सीएमओ डा. इंद्रविजय विश्वकर्मा, एसीएमो डा. मोहन झा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एस रहमान, जिला क्षय रोग अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, उप पशु चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। 45 ग्राहकों को मिला 2.47 करोड़ का कर्ज

संतकबीर नगर: बैंक रोड खलीलाबाद स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) की मुख्य शाखा पर मंगलवार को ऋण मेला का आयोजन किया जाएगा। इस मेला में लोगों को बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। मेले में 45 ग्राहकों को 2.47 करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया।

एसबीआइ मुख्य शाखा पर सुबह 10 बजे लोन मेला का आयोजन किया गया। मेला में भाग लेने के लिए बीच-बीच में ग्राहक आते रहे। मेले में 17 ग्राहकों को 1.24 करोड़ का पर्सनल लोन, कृषि कार्य के लिए 17 ग्राहकों को 27 लाख का कर्ज, तीन ग्राहकों को 40 लाख रुपये का कर्ज दिया गया है। इसके अलावा आठ ग्राहकों को अन्य कार्य के लिए 56 लाख रुपये का कर्ज दिया गया है। इस प्रकार 45 ग्राहकों को कुल दो करोड़ 47 लाख रुपये का कर्ज दिया गया। मुख्य शाखा प्रबंधक शैलेंद्र सिंह ने कहा कि उनके बैंक शाखा ने दीपावली के पूर्व लोगों को आसानी से कर्ज लेने के लिए एक अच्छा अवसर दिया। लोगों ने इसका लाभ उठाया। बैंक में चल रही विभिन्न योजनाओं के बारे में ग्राहकों को विस्तार से जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी