धर्म परिवर्तन की सूचना पर हलकान रही महुली पुलिस

पुलिस को यह सूचना मिली कि मिशन से जुड़े केरल प्रांत के तीन गोरखपुर प्रयागराज व बलिया जिले के एक-एक व्यक्ति व अन्य लोग आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 11:56 PM (IST)
धर्म परिवर्तन की सूचना पर हलकान रही महुली पुलिस
धर्म परिवर्तन की सूचना पर हलकान रही महुली पुलिस

संतकबीर नगर: धर्म परिवर्तन की सूचना पर बुधवार को महुली पुलिस हलकान रही। पुलिस को यह सूचना मिली कि मिशन से जुड़े केरल प्रांत के तीन, गोरखपुर, प्रयागराज व बलिया जिले के एक-एक व्यक्ति व अन्य लोग आए हैं। ये जब्तिया गांव में हिदू परिवार को इसाई धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रलोभन दे रहे हैं। इस मामले में इन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की।

महुली थाना क्षेत्र के जब्तिया गांव में निजी वाहन से इसाई मिशन से जुड़े हुए छह लोग बुधवार को पहुंचे। इस गांव के एक व्यक्ति के दरवाजे पर बैठ गए। इनकी पत्नी पुष्पा की मौजूदगी में करीब छह हिदू परिवार के लोग पहुंचे। इन्हें इसाई धर्म का महत्व बताया गया। इसके बाद इसाई धर्म की परंपरा के अनुरूप प्रार्थना शुरू की। इसकी सूचना किसी ने चौकी प्रभारी मुखलिसपुर धर्मेंद्र कुमार मिश्र को दी। वह तुरंत मय फोर्स गांव में पहुंच गए। मिशन से जुड़े छह लोगों को हिरासत में लेकर चौकी पर लाए। इनसे पुछताछ शुरू कर दी। पुलिस को धर्म परिवर्तन से संबंधित कुछ अहम सुराग मिले हैं। पुलिस हिरासत में लिए गए केरल प्रांत के तीन, गोरखपुर जनपद के बड़हलगंज थानाक्षेत्र के मऊ बुजुर्ग गांव, प्रयागराज के जंघई बाजार तथा बलिया जिले के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।

मुखलिसपुर के चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि

सूचना पर इसाई धर्म से जुड़े छह लोगों को हिरासत में लिया गया था। जांच में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि ये धर्म परिवर्तन के लिए गांव में पहुंचे थे। जिस व्यक्ति के घर ये लोग रुके थे। वे लोग पूरे परिवार के साथ गोवा में रहते हैं। मिशन के लोग गोरखपुर किसी कार्य से आए थे। पुराना परिचय होने की वजह से इनसे मुलाकात करने के लिए गांव में पहुंचे थे। इस मामले में तहरीर नहीं मिली है। पूछताछ के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी