कौशल विकास मिशन के प्रति जागरूक करने निकली एलइडी वैन

वैन के साथ नुक्कड़ नाटक करने वाले कलाकार भी मौजूद रहेंगे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:31 PM (IST)
कौशल विकास मिशन के प्रति जागरूक करने निकली  एलइडी वैन
कौशल विकास मिशन के प्रति जागरूक करने निकली एलइडी वैन

संतकबीर नगर : जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में एलइडी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कौशल विकास मिशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह वैन खलीलाबाद, नाथनगर, हैंसर बाजार व पौली में गई। वहीं, गुरुवार को यह वैन लोगों को जागरूक करने के लिए बघौली, सेमरियावां, मेंहदावल व सांथा में जाएगी।

इस वैन के साथ नुक्कड़ नाटक करने वाले कलाकार भी मौजूद रहेंगे। ये नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को जागरूक करेंगे। डीएम ने कहा कि लोगों को स्वावलंबी बनाने में शासन से संचालित कौशल विकास मिशन का महत्वपूर्ण योगदान है। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिले इसके लिए भी लोगों को जागरूक होना चाहिए। आज का दौर खुद नौकरी करने से अच्छा है कि हम अपना व्यवसाय करें, जिसमें अन्य लोगों को रोजगार दें। कौशल विकास का उद्देश्य यही है कि लोग समाज को कुछ देने का प्रयास करें। इस अवसर पर एडीएम मनोज कुमार सिंह, सीडीओ सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव, कौशल विकास मिशन के धीरेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में हुए माकपोल से संतुष्ट दिखे नेता

संतकबीर नगर : कलेक्ट्रेट स्थित वेयर हाउस में बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दिव्या मित्तल की मौजूदगी में भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड (बेल) बेंगलुरू के इंजीनियर अमित कुमार, कपिल, संतोष, हरीश, सचिन व सुभाष की टीम ने माकपोल (नकली मतदान) किया। जिलाधिकारी के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में राजनैतिक दलों के लोग भी मौजूद रहे। माकपोल को देख सभी संतुष्ट भी हुए।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इंजीनियरों की टीम बुधवार को माकपोल में तीन फीसद बैलेट यूनिट (बीयू), कंट्रोल यूनिट (सीयू) व वीवीपैट का उपयोग किया। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गौहर अली, रमेश चंद्र यादव, रामनाथ चौरसिया, इफ्तेखार अहमद आदि अन्य दलों के नेता माकपोल से संतुष्ट दिखे। बेल की इंजीनियरों की टीम गुरुवार को भी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में दो फीसद बीयू, सीयू व वीवीपैट पर माकपोल करेगी। 20 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर तक इस टीम ने फ‌र्स्ट लेवल चेकिग (एफएलसी) किया था।

chat bot
आपका साथी