दायित्वों के प्रति सचेत रहें जवान: एसपी

प्रतिसार निरीक्षक को नियमित रूप से साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:43 PM (IST)
दायित्वों के प्रति सचेत रहें जवान: एसपी
दायित्वों के प्रति सचेत रहें जवान: एसपी

संतकबीर नगर: पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण किया। पुलिस जवानों को दायित्वों के प्रति सचेत रहने की हिदायत के साथ ही परेड की सलामी ली। इसके बाद परिसर की साफ-सफाई की स्थिति देखी। क्यूआरटी बैरक, पुलिस मेस, स्नान घर, शौचालय का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रतिसार निरीक्षक को नियमित रूप से साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

एसपी ने पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान वर्दी पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी और जनता से मधुर व्यवहार करने की बात कहीं। एसपी ने यूपी -112 के वाहनों की स्थिति, इनमें लगे उपकरणों के बारे में जानकारी ली। पीआरवी ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को कर्तव्य के बारे में सजग रहने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद अंशुमान मिश्र, प्रतिसार निरीक्षक पंकज त्रिपाठी के अलावा अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। बेफिक्र होकर करें व्यापार, पुलिस आपके साथ

संतकबीर नगर : मेंहदावल थाना परिसर में शनिवार को पुलिस व व्यापार मंडल की बैठक हुई। इस दौरान व्यापारियों की समस्याओं के बारे में चर्चा की गई तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा आदि लगवाने का अनुरोध किया गया। थानेदार ने व्यापारियों को बेफिक्र होकर व्यापार करने को कहा।

व्यापारियों ने कस्बे में पटरियों पर अतिक्रमण को लेकर शिकायत दर्ज कराई। थानेदार ने तहसील प्रशासन व नगर पंचायत प्रशासन के साथ वार्ता करके अतिक्रमण हटवाने का आश्वासन दिया। मेंहदावल के प्रभारी निरीक्षक जयवर्धन सिंह ने कहा कि कस्बे के व्यापारियों व ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियों के हितों की सुरक्षा के लिए पुलिस अनवरत आपके साथ खड़ी मिलेगी। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। जिससे समय रहते समस्या का निस्तारण किया जा सके। थानाध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक दुकानदार दुकान व उसके सामने सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं। इस दौरान रविद्र कुमार उर्फ चुन्नू वर्मा, रामू जायसवाल, अखिलेश देववंशी, अजीत गुप्ता, मनीष अग्रहरि समेत अनेक व्यापारी व थाने के पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी