मानदेय भुगतान की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर चार माह से मानदेय का भुगतान नहीं होने से परेशान नगर पंचायत बेलहरकला के सफाईकर्मियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। कहा क िजल्द भुगतान नहीं होने पर कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:21 PM (IST)
मानदेय भुगतान की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन
मानदेय भुगतान की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर : चार माह से मानदेय का भुगतान नहीं होने से परेशान नगर पंचायत बेलहरकला के सफाईकर्मियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। कहा क िजल्द भुगतान नहीं होने पर कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मी परविन्द कुमार, विकास वर्मा, राकेश, ध्रुवचंद, गोरखनाथ, दिनेश कुमार, शिवकुमार, वेदप्रकाश, विजय कुमार, चन्द्रशेन, सरोजा देवी, विजय गौतम, कमलेश, दिनेश प्रजापति, लालजी, सुरेंद्र आदि लोगों ने बताया कि दिसंबर 2020 से 9240 रुपये मानदेय पर नियुक्ति हुई थी। तभी से नियमित सफाई का कार्य किया जा रहा है। दिसंबर से लेकर अब तक मात्र 46 सौ रुपये ही मिला है। इस कोरोना काल में काम-धंधा बंद है, ऊपर से चार महीने से मानदेय नहीं मिलने से हम लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। जब भी मानदेय की मांग कि जाती है तो सिर्फ बहाने सुनने को मिलता है। सभी ने कहा कि कुछ सफाईकर्मी बिना काम के ही मानदेय का लाभ ले रहे हैं। एक ठीेकेदार नियुक्ति के नाम पर धन की मांग कर रहे हैं। सफाईकर्मियों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द मानदेय का भुगतान नहीं हुआ तो नगर पंचायत क्षेत्र में सफाई कार्य ठप कर देंगे, जिसकी जिम्मेदारी नगर पंचायत प्रशासन की होगी।

---------------

नगर पंचायत में ठेका कर्मचारी रखे गए है। पंद्रह दिनों का भुगतान पूर्व में हो चुका है तथा दोबारा पंद्रह दिनों का भुगतान खाते में भेजा गया है जिसका भुगतान ठेकेदार द्वारा जल्द कर दिया जाएगा। जो लोग गलत तरीके से कार्य कर रहे है सभी को बाहर किया जाएगा। --------------- प्रदीप कुमार शुक्ल, अधिशाषी अधिकारी, बेलहर कला।

chat bot
आपका साथी