विजय को जेल भेजने के मामले की शुरू हुई जांच

पुलिस ने दर्ज किया पीड़ित का बयान तीन दिनों तक निर्दोष को जेल की खानी पड़ी थी हवा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:25 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:25 PM (IST)
विजय को जेल भेजने के मामले की शुरू हुई जांच
विजय को जेल भेजने के मामले की शुरू हुई जांच

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर: बिजली विभाग की लापरवाही से जय कुमार के स्थान पर विजय कुमार गुप्ता को जेल भेजने के मामले की जांच शुरू हो गई है। शनिवार को सीओ कार्यालय के पुलिसकर्मियों की टीम ने पीड़ित का बयान दर्ज किया। पीड़ित ने प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई थी।

यह है मामला: कोतवाली क्षेत्र के बघौली गांव निवासी विजय कुमार गुप्ता के नाम बिजली विभाग का कोई बकाया नहीं है। जांच के दौरान बिजली विभाग की टीम ने जय कुमार पुत्र राम अवतार के नाम बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। वारंट में जय के स्थान पर विजय का नाम अंकित हो गया था। नतीजा रहा कि बघौली चौकी पुलिस ने लगभग दो माह पहले विजय को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। जमानत पर वह तीन दिन बाद छूटे। विजय का कहना है कि मामला गरमाने के बाद बिजली विभाग, पुलिस पर और पुलिस, बिजली विभाग पर आरोप लगाकर पल्ला झाड़ने का प्रयास कर रही है।

शवदाहगृह की नींव की गुणवत्ता की हुई जांच

संतकबीर नगर : नगर पंचायत मगहर के इस्लामनगर मोहल्ले में स्थित रेल लाइन के किनारे अर्ध निर्मित शवदाहगृह की जांच करने लोक निर्माण विभाग की दो सदस्यीय टीम शनिवार को पहुंची। शवदाहगृह की नींव की खुदाई कर उसके गुणवत्ता की जांच की। मगहर के काजीपुर निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता अब्दुल रहमान खां ने वर्ष 2015-16 के वित्त वर्ष में मोहल्ला इस्लामनगर में रेलवे लाइन के निकट आधा अधूरा शवदाहगृह का निर्माण किए जाने की शिकायत लोकायुक्त से की थी। इस मामले में 29 नवंबर तक हर हाल में जांच करने के लिए लोकायुक्त ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया था। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अतुल कुमार सिंह और अवर अभियंता मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी शनिवार को मौके पर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी