सर्द हवाओं से बढ़ी गलन, ठिठुरे लोग

संतकबीर नगर दो दिनों से लगातार चल रही सर्द हवाओं से गलन बढ़ती जा रही है। इससे लोगों के लिए घर से निकलना दुश्वार हो गया है। गुरुवार को रात भर घना कोहरा छाया रहा और लोग ठिठुते रहे । दोपहर में निकली हल्की धूप बेजान रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:12 PM (IST)
सर्द हवाओं से बढ़ी गलन, ठिठुरे लोग
सर्द हवाओं से बढ़ी गलन, ठिठुरे लोग

संतकबीर नगर : दो दिनों से लगातार चल रही सर्द हवाओं से गलन बढ़ती जा रही है। इससे लोगों के लिए घर से निकलना दुश्वार हो गया है। गुरुवार को रात भर घना कोहरा छाया रहा और लोग ठिठुते रहे । दोपहर में निकली हल्की धूप बेजान रही। इससे लोगों को कोई राहत नहीं मिली। शहर के प्रमुख चौराहों, अस्पतालों व बाजारों में अलाव की व्यवस्था कराने में असफल रहा। लोग ब्लोअर व हीटर के सहारे शरीर को गरम करते रहे।

बुधवार की तुलना में गुरुवार को लोगों ने अत्यधिक गलन महसूस किया। खलीलाबाद-धनघटा व खलीलाबाद-मेंहदावल तथा गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहले की तुलना में चहल-पहल काफी कम रही। लोग स्वेटर, जैकेट, टोपी पहनकर आते-जाते हुए दिखे।

खलीलाबाद के बरदहिया बाजार सहित अन्य स्थानों पर लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी करते हुए लोग मिले। शहर और देहात में लोग घर के अंदर व बाहर में अलाव के पास बैठकर हाथ-पांव सेंकते हुए मिले। खलीलाबाद के गोला बाजार, मुखलिसपुर तिराहा, चंद्रशेखर तिराहा, बैंक रोड सहित अन्य स्थानों पर रिक्शा, ठेले वाले स्वेटर, जैकेट पहनकर जीविका के लिए इधर-उधर जाते हुए दिखे। सड़क की पटरी पर दुकान लगाने वाले कारोबारियों को अत्यधिक गलन से काफी दिक्कत हो रही है। इनके दुकानों पर अत्यधिक गलन की वजह से पहले की तुलना में काफी कम ग्राहक पहुंच रहे हैं। रात में कोहरा छाने से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया और वाहन रेंगने लगे।

यूं घट-बढ़ रहा है तापमान

तिथि - अधिकतम - न्यूनतम

14 जनवरी - 13.9 - 09.1

13 जनवरी - 13.0 - 07.9

12 जनवरी - 15.2 - 08.4

11 जनवरी - 15.4 - 12.0

------------

chat bot
आपका साथी