संतकबीर नगर में अकीदतमंदों ने पढ़ी नमाज, मांगी दुआएं

जामा मस्जिद खलीलाबाद के इमाम हाफिज माजिद अली ने कहा कि बुधवार को ईद का चांद दिखने की संभावना है। यदि चांद का दीदार होते है तो 29 के महिना के हिसाब से गुरुवार को ईद होगी अन्यथा गुरुवार को चांद दिखने पर शुक्रवार को ईद मनाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:02 PM (IST)
संतकबीर नगर में अकीदतमंदों ने पढ़ी नमाज, मांगी दुआएं
संतकबीर नगर में अकीदतमंदों ने पढ़ी नमाज, मांगी दुआएं

संतकबीर नगर: रमजान माह में रविवार को 26वां रोजा रखा गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिकांश रोजेदारों ने घर पर नमाज पढ़ी। अंतिम अशरा के पांच रातों में तीसरी(शब-ए-कद्र) पर इबादत का शबाब पाने को रोजेदार जुटे रहें। घर व मस्जिद में इबादत हुई। मुल्क की तरक्की व सलामती की दुआ की गई। ईद (ईदुल फितर) के मद्देनजर खरीदारी शुरू हो गई है। कुर्ता-पायजामा, शेरवानी, टोपी, सूट, बुर्का, ज्वेलर्स, इत्र आदि की खरीदारी शुरू हो गई है।

जामा मस्जिद खलीलाबाद के इमाम हाफिज माजिद अली ने कहा कि बुधवार को ईद का चांद दिखने की संभावना है। यदि चांद का दीदार होते है तो 29 के महिना के हिसाब से गुरुवार को ईद होगी अन्यथा गुरुवार को चांद दिखने पर शुक्रवार को ईद मनाई जाएगी। मस्जिद व मोहल्ले में अजान, दुआ करके संक्रमण के खात्मा व सभी के सलामती की दुआ मांगी जा रही है। हैसियतदार मुसलमान के लिए साल में एक बार जकात की अदायगी जरूरी है। जकात की रकम जाहिर कर दी जाए ताकि दूसरे की गैरत जागे। अदायगी के लिए रमजान खास मौका है। जाहिरा तौर पर इसकी अदायगी की जानी चाहिए, बावजूद इसके कोई गैरतमंद है तो हदिया तथा तोहफे के बहाने मदद की जा सकती है। मौलाना सेराज अहमद के अनुसार अगर कोई गरीब सीधे तौर पर जकात की रकम लेने से हिचक रहा है तो दूसरे तरीके से भी मदद की जा सकती है। रकम का पहला हिस्सा रिश्तेदार, दूसरा गरीब पड़ोसी, तीसरा मदरसे आदि में दें ताकि वहां पढ़ने वाले बच्चों को उचित तालीम मिल सके। रमजान में 27वां आज

-इफ्तार- शाम 6.39(सोमवार)-सुन्नी

-सहरी सुबह 3.40 बजे (मंगलवार)-सुन्नी

इफ्तार- शाम 6.55 बजे (सोमवार)-शिया

-सहरी सुबह 3.46 बजे (मंगलवार)-शिया आपको भी यदि कुछ कहना है तो अपनी फोटो के साथ भेजें।

-9454505045, ह्मड्डद्भ.द्वद्बह्यद्धह्मड्ड@द्दद्मश्च.द्भड्डद्दह्मड्डठ्ठ.ष्श्रद्व

chat bot
आपका साथी