तीन दिन में आवास के निर्माण कार्य की प्रगति सुधारें बीडीओ : पीडी

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 11:17 PM (IST)
तीन दिन में आवास के निर्माण कार्य की प्रगति सुधारें बीडीओ : पीडी
तीन दिन में आवास के निर्माण कार्य की प्रगति सुधारें बीडीओ : पीडी

संतकबीर नगर: परियोजना निदेशक- जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (पीडी-डीआरडीए) डीडी शुक्ल ने बुधवार को मेंहदावल ब्लाक के सभागार में बैठक की। उन्होंने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा की। अधूरे आवास को हर हाल में जल्द पूर्ण करने को कहा। तीन दिन में प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए।

पीडी-डीआरडीए ने समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व मुख्यमंत्री आवास योजना के पिछले वित्तीय सत्र के कई आवास अधूरे मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने बीडीओ महावीर सिंह से कहा कि वह पंचायत सचिवों के साथ बैठक करके जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूरा कराएं। इसके साथ ही चालू वित्तीय सत्र में जिन लाभार्थियों को पहली किस्त मिली, उन सभी लोगों ने नींव स्तर तक का कार्य करवा लिया या नहीं, इसकी पंचायत सचिव नियमित जांच करते रहे। जिनके यह कार्य पूर्ण हो गए हैं, उन्हें दूसरी किस्त अविलंब दिया जाए। शासन स्तर पर आवास की प्रगति की नियमित समीक्षा हो रही है। इसलिए इसमें लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला योजना समिति के निर्वाचन के लिए तिथिवार कार्यक्रम तय

संतकबीर नगर: जिला योजना समिति के निर्वाचन के लिए तिथिवार कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं। 27 अगस्त को सुबह 11 बजे से शाम के चार बजे तक नामांकन व नामांकन पत्रों की जांच शाम के चार बजे से कार्य समाप्ति तक होगा। वहीं पर्चा वापसी 31 अगस्त को सुबह 11 बजे से दोपहर के तीन बजे तक जबकि तीन सितंबर को सुबह आठ बजे से दोपहर के तीन बजे तक मतदान होगा। वहीं इसी दिन दोपहर के तीन बजे के बाद मतों की गिनती करके परिणाम घोषित किया जाएगा।

डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि कलेक्ट्रेट में अपर एसडीएम के कोर्ट में यह कार्यवाही पूरी की जाएगी। जिला पंचायत सदस्यों में से अनारक्षित वर्ग के पांच, अनारक्षित वर्ग महिला के तीन, अनुसूचित जाति के दो, अनुसूचित जाति महिला के एक, अन्य पिछड़ा वर्ग के तीन तथा अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के एक व्यक्ति का निर्वाचन होना है। शांतिपूर्ण माहौल में पारदर्शिता के साथ निर्वाचन कार्य संपन्न कराने के लिए खलीलाबाद के एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नामित किया गया है।

chat bot
आपका साथी