समस्या का समाधान न होने पर सफाईकर्मी करेंगे आंदोलन

बस्ती मंडल के उप निदेशक पंचायतीराज से जल्द मिलेंगे पदाधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:44 PM (IST)
समस्या का समाधान न होने पर सफाईकर्मी करेंगे आंदोलन
समस्या का समाधान न होने पर सफाईकर्मी करेंगे आंदोलन

संतकबीर नगर: विकास भवन के सभागार में गुरुवार को सफाई कर्मियों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता कर रहे सफाई कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष परमहंस गौतम ने कहा कि जनपद के सभी सफाई कर्मी हर दिन समय से पहुंचकर गांवों की सफाई करते हैं। कोरोना संकट काल में भी वह जान की परवाह किए बगैर लोगों की सुरक्षा के लिए सफाई कार्य कर रहे हैं। इसके बाद भी बकाया वेतन, डीए, एरियर का भुगतान अब तक नहीं हो पाया है।

संगठन के जिला महामंत्री नरेंद्र कुमार ने कहा कि इसके लिए डीपीआरओ, सीडीओ व डीएम को कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया था। डीपीआरओ ने जल्द समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया था। इसके बाद भी स्थिति जस की तस है। अब जल्द ही संगठन के पदाधिकारी इस विषय के संबंध में बस्ती मंडल के उप निदेशक-पंचायतीराज से मिलेंगे। उन्हें मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपेंगे। यदि लंबित समस्याओं का जल्द समाधान नहीं हुआ तो सभी सफाई कर्मी कार्य बहिष्कार करते हुए वृहद आंदोलन करने के लिए विवश होंगे। आंबेडकर की मूर्ति की सुरक्षा के लिए जागा प्रशासन

संतकबीर नगर: सेमरियावां ब्लाक परिसर में बने शहीद स्मारक में स्थापित भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति का चश्मा अराजक तत्वों ने तीन दिन पूर्व गायब कर दी थी। मूर्ति की सुरक्षा तथा अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बुद्धिस्ट सोसाइटी आफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा था। गुरुवार को बीडीओ रेनू चौधरी के साथ दुधारा के थाना प्रभारी विनय कुमार पाठक मौके पर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

अधिकारियों ने कहा कि मूर्ति की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। अब यहां पुलिस की ड्यूटी रहेगी। मूर्ति के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। गायब चश्मा को ठीक किया जाएगा। इसके साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि कहीं किसी ने जान-बूझकर तो ऐसा नहीं किया।

chat bot
आपका साथी