नियुक्तिपत्र पाकर खिल उठे अभ्यर्थियों के चेहरे

सहायक अध्यापक पद पर 23 महिला व 42 पुरुषों को मिला नियुक्ति पत्र कलेक्ट्रेट सभागार में सदर विधायक व डीएम की उपस्थिति में हुआ कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:49 PM (IST)
नियुक्तिपत्र पाकर खिल उठे अभ्यर्थियों के चेहरे
नियुक्तिपत्र पाकर खिल उठे अभ्यर्थियों के चेहरे

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद के लिए शुक्रवार को 65 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री का संवाद सुनने के बाद सदर विधायक व जिलाधिकारी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इसमें 23 महिला व 42 पुरुष शामिल हैं। परिषदीय विद्यालय में तैनाती मिलने से सभी के चेहरे पर खुशी दिखी।

बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने कहा कि पूरी पारदर्शिता व ईमानदारी से शिक्षक भर्ती की गई। किसी को कहीं भी भागदौड़ करने की जरूरत नहीं पड़ी। शिक्षकों की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि परिषदीय विद्यालय में बच्चों का विकास होता है। शिक्षकों से कहा कि अपनी ऊर्जा बच्चों के विकास में लगाएं। मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्रा ने नवनियुक्त शिक्षकों को कार्य के प्रति उत्साह बढ़ाया। शिक्षक विधायक प्रतिनिधि हरिबख्श सिंह ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है। सांसद प्रतिनिधि आनंद त्रिपाठी, शंभूनाथ तिवारी, अंबरीश राय मंटू, डीआइओएस व प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी ऋषिकेश सिंह, अनूप तिवारी, ध्रुवचंद्र जायसवाल, धीरेंद्र त्रिपाठी,गीतांजलि, वंशीधर, अर्जुन प्रसाद, जिला समन्वयक धीरेंद्र प्रताप चंद्र, नवीन दूबे, बजरंगी ने भी नियुक्ति पत्र दिया।

कलेक्ट्रेट सभागार में एलइडी पर सभी ने आनलाइन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बात सुनी। मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त शिक्षकों को जिम्मेदारी बताई और बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ाने को कहा। नवनियुक्त शिक्षकों ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, शिक्षा मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी का भी संबोधन सुना।

आज से दी जाएगी तैनाती

नियुक्तिपत्र प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को शनिवार से बीएसए कार्यालय में तैनाती दी जाएगी। संबंधित को स्वास्थ्य प्रमाण पत्र लेकर सुबह 10 से तीन बजे के बीच पहुंचना होगा। सप्ताह भीतर तक उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। सभी को कार्यालय से ही संबद्ध रखा जाएगा। बाद में ब्लाक व विद्यालय का आवंटन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी