68 गांवों में होगा स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण: डीएम

संतकबीर नगर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। जिलाधिक

JagranFri, 30 Jul 2021 11:31 PM (IST)
68 गांवों में होगा स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण: डीएम

संतकबीर नगर : शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए पूर्व से की गई तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जनपद के 68 गांवों में शासन स्तर से स्वास्थ्य उपकेंद्रों के निर्माण करवाए जाने की जानकारी दी।

डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि जनपद के 68 गांवों में स्वास्थ्य उपकेंद्रों का निर्माण होगा। जब तक ग्राम पंचायतों द्वारा इसके लिए भूमि उपलब्ध नहीं करवाई जाती है, तब तक किराए के भवनों में इसका संचालन होगा। कोरोना के आने को लेकर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों व तकनीकी जानकारों को आक्सीजन की व्यवस्था, वेंटीलेटर समेत बेड आदि का प्रबंध पहले से करने का निर्देश दिया। बच्चों के लिए पेडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू) को उन्होंने सभी जीवन रक्षक उपकरणों से सुरक्षित कर तैयार रहने को कहा। कृमि मुक्ति के लिए 20 से लेकर 29 अगस्त तक चलने वाले अभियान समेत सुरक्षित मातृत्व योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, सघन दस्ता नियंत्रण पखवाड़ा आदि के बारे में भी उन्होंने जानकारी ली। बैठक में सीएमओ डा. इंद्र विजय विश्वकर्मा, जिला अस्पताल के अधीक्षक डा. ओपी. चतुर्वेदी, एसीएमओ डा.मोहन झा,डा. वीपी. पाण्डेय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.एस रहमान, बीपीएम विनीत श्रीवास्तव,संजीव सिंह,जिला क्षय रोग अधिकारी डा एसडी ओझा, समेत अनेक लोग मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने आशा कार्यकर्ताओं के सभी देयकों का समयानुसार प्राथमिकता से भुगतान करवाने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। मृतक परिवार के लिए हमेशा खड़े रहेंगे रोजगार सेवक संघ के लोग

संतकबीर नगर : बेलहर विकास खंड के रोजगार सेवक संघ के लोगों ने मृतक रोजगार सेवक रमेश कुमार यादव के घर पहुंचकर शुक्रवार को आर्थिक मदद दी। संगठन के ब्लाक अध्यक्ष सुनील कुमार राय ने कहा कि पूरा संगठन मृतक परिवार के साथ खड़ा है। बेलहर ब्लाक में तैनात रोजगार सेवक रमेश कुमार यादव का बीते 20 जुलाई कि अचानक तबियत बिगड़ गई। स्वजन के द्वारा तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए खलीलाबाद ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर संगठन के लोगों ने आपसी सहमति से मृतक परिवार का सहयोग किया है। इस दौरान उमेश चौधरी, तीरथराज, अमरनाथ मिश्र, इंद्रजीत, श्रीचंद, बालमुकुंद, मदन मोहन आदि लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.