लटकते तार, जाम नालियां बनीं अंसार टोला की पहचान

संतकबीर नगर नगरपालिका खलीलाबाद के अंसार टोला वार्ड नंबर 22 में सुविधाओं का अभाव है। यहां बिजली के ढ़ीले होकर लटकते तारों के आपस में टकराने से अक्सर ही बिजली आपूर्ति बाधित रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:52 PM (IST)
लटकते तार, जाम नालियां बनीं अंसार टोला की पहचान
लटकते तार, जाम नालियां बनीं अंसार टोला की पहचान

संतकबीर नगर : नगरपालिका खलीलाबाद के अंसार टोला वार्ड नंबर 22 में सुविधाओं का अभाव है। यहां बिजली के ढ़ीले होकर लटकते तारों के आपस में टकराने से अक्सर ही बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। नालियां जाम पड़ी होने के साथ ही मोहल्ले में कोई पार्क या सार्वजनिक शौचालय भी नहीं हैं। मंगलवार को जागरण टीम ने वार्ड में नागरिकों की समस्याएं जानने का प्रयास किया, लोगों ने अपनी समस्याएं बताईं।

शहर में नगरपालिका कार्यालय से खलीलाबाद बाईपास जाने वाली सड़क के दाहिनी ओर बसे अंसार टोला वार्ड में सड़कें बदहाल हैं। लगभग चार हजार आबादी वाले में वार्ड में जामा मस्जिद जाने वाली सड़क के किनारे की नालियां जाम पड़ी हैं। भूमि उपलब्ध होने के बाद शौचालय व पार्क का निर्माण नहीं हो पाया है। हल्की सी बारिश होने पर ही उखड़ी सड़क के गड्ढों में पानी भर जाने से कीचड़ हो जाता है।शहीद बाबा के मजार के पास सड़क नहीं बन सका है। वार्ड में पेयजल सुविधा के लिए महज दो इंडिया मार्क हैंडपंप लगे हैं।

वार्ड निवासी रियाज का कहना है कि हवा चलने पर बिजली के तारों से चिनगारी निकलती है। शिकायत के बाद भी तार नहीं बदले गए। बुनकर आदिल अहमद ने कहा कि ईदगाह मार्ग के सामने से मोहल्ले में जाने वाली सड़क पर हमेशा कीचड़ भरा रहता है। नियाज खान का कहना है सभासद के प्रयास से छिटपुट कार्य हुए लेकिन नाली का निर्माण नहीं कराया जा सका। सलाहुद्दीन का कहना है कि मोहल्ले में पार्क व सार्वजनिक शौचालय जैसी सुविधाएं नहीं हैं। महमूद ने कहा कि मदरसा के पास घनी आबादी है। यहां जल निकासी के लिए बनी नालियां जाम पड़ी हैं। ----------------- बोर्ड में दिया प्रस्ताव, नहीं हुआ कार्य सभासद अर्शिया ने कहा कि सार्वजनिक शौचालय के साथ ही बिजली के तारों को बदलने के लिए नगरपालिका परिषद की बैठक में प्रस्ताव दिया गया है। वार्ड की समस्याओं को एक-एक करके दूर करवाया जा रहा है।

----------

chat bot
आपका साथी