विद्यालयों में 15 दिन में बनवा दें दिव्यांगों के लिए शौचालय

वित्त आयोग के टाइड फंड की धनराशि से शौचालय का निर्माण करना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 12:07 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 12:07 AM (IST)
विद्यालयों में 15 दिन में बनवा दें दिव्यांगों के लिए शौचालय
विद्यालयों में 15 दिन में बनवा दें दिव्यांगों के लिए शौचालय

संतकबीर नगर: प्रभारी डीपीआरओ ने जिले के सभी एडीओ पंचायत से कहा कि वे ब्लाक में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में दिव्यांगों के लिए 15 दिन में शौचालय बनवा दें। वित्त आयोग के टाइड फंड की धनराशि से शौचालय का निर्माण करना है।

डीएम दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में नौ सितंबर को कलेक्ट्रेट सभागार में मासिक समीक्षा बैठक हुई थी। इसमें प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में दिव्यांगों के लिए बनने वाले शौचालय की प्रगति काफी खराब मिली थी। इस पर उन्होंने प्रभारी डीपीआरओ को प्रगति में जल्द सुधार लाने का निर्देश दी थी। प्रभारी डीपीआरओ राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि विद्यालयों में दिव्यांगों के लिए शौचालय निर्माण का कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। शिक्षकों के खाते में भुगतान के निर्णय पर जताई खुशी

संतकबीर नगर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों की बैठक सोमवार को धनघटा में हुई। वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन को उनके खाते में भुगतान करने के संबंध में जारी शासनादेश पर खुशी जताई।

संगठन के जिलाध्यक्ष संजय द्विवेदी ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों के हित में उचित निर्णय लिया है। अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला व शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय ने प्रबंध तंत्र को बैंक के माध्यम से या संबंधित शिक्षक के बैंक खातों में सीधे वेतन स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। बैठक में महेश राम, गिरिजेश कुमार, विनय कुमार, विध्याचल सिंह, रामनारायण यादव, प्रवीण कुमार दूबे, श्रीकांत, शैलेंद्र कुमार, जयहिद, राहुल कुमार, त्रिपुरारी, रजनीश कुमार श्रीवास्तव, राजन चतुर्वेदी, पीयूष पाठक, संतोष कुमार साहनी, अवधेश कुमार, बुद्धि प्रकाश, प्रदीप यादव, रामकरन गौतम, पवन कुमार, हर्षित सिंह, परमहंस यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी