भूमि दिलाने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी

रियल इस्टेट कंपनी का मालिक कानपुर जनपद के नौबस्ता थानाक्षेत्र के यशोदा नगर का निवासी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:46 PM (IST)
भूमि दिलाने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी
भूमि दिलाने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी

संतकबीर नगर: 12 लोगों ने बखिरा थाने में रविवार को तहरीर दी है। इन लोगों ने आरोप लगाया कि भूमि दिलाने के नाम पर उनसे डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मुकदमा अभी दर्ज नहीं हो पाया है।

गोरखपुर जनपद के बांसगांव निवासी हरेंद्र यादव, महेंद्र यादव व अरुण यादव तथा धनघटा थानाक्षेत्र के राकेश कुमार, विजय यादव व जगन्नाथ चौहान समेत 12 लोगों ने रविवार को बखिरा थाने में तहरीर दी है। इनका आरोप है कि बखिरा थानाक्षेत्र के अमरडोभा (तरकुलवा) निवासी एक व्यक्ति कानपुर स्थित एक रियल इस्टेट कंपनी में उनसे व उनके सगे संबंधियों को भूमि देने के नाम पर लगभग डेढ़ करोड़ रुपया खाते में डलवा लिया। बीते छह माह से वह घर से फरार है। उसका भाई उससे मिला हुआ है। रियल इस्टेट कंपनी का मालिक कानपुर जनपद के नौबस्ता थानाक्षेत्र के यशोदा नगर का निवासी है। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि तहरीर मिली है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। चोरों ने उड़ाया हजारों रुपये का सामान

संतकबीर नगर: बखिरा थानाक्षेत्र के भगवानपुर गांव में चोरों ने बीते शनिवार की रात एक व्यक्ति के घर से हजारों का सामान गायब कर दिया। गृहस्वामी की नींद टूटी तो उन्होंने घर में चोरों के घुसे होने की आवाज लगाई। गांव के लोग भी एकत्र होने लगे, खुद को घिरता देख चोर भागने में सफल रहे, परंतु ये साइकिल छोड़ गए।

भगवानपुर गांव निवासी गुडडू पुत्र रामहित ने थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि चोरों ने उनके घर में बीते शनिवार की रात घुसकर बाक्स में रखा 16 सौ रुपये नकदी के साथ ही पत्नी की नथिया, झुमकी सहित हजारों रुपये का सामान उठा ले गए। उनकी नींद टूटी तो घर में कुछ लोगों के चहलकदमी की आहट मिली। उन्होंने चोर-चोर का शोर मचाया। गांव के लोग भी जगकर आ गए। सभी ने चोरों को दौड़ाया, परंतु वह अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। घर के बगल में एक साइकिल पड़ी मिली जिसे चोरों का होने की आशंका है। थानाध्यक्ष बखिरा चंदन कुमार ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी