चार आवासीय विद्यालयों में जांच को पहुंची खाद्य विभाग की टीम

कुछ दिन पूर्व लखनऊ स्थित एक आवासीय विद्यालय में बासी भोजन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:53 PM (IST)
चार आवासीय विद्यालयों में जांच को पहुंची खाद्य विभाग की टीम
चार आवासीय विद्यालयों में जांच को पहुंची खाद्य विभाग की टीम

संतकबीर नगर: कुछ दिन पूर्व लखनऊ स्थित एक आवासीय विद्यालय में बासी भोजन करने से कुछ बच्चों के बीमार हो जाने के मामले में शासन के निर्देश पर मंगलवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने चार आवासीय विद्यालयों की जांच की। बच्चों के लिए बने भोजन की गुणवत्ता देखी। खाद्य वस्तुओं के 12 नमूने लिये। टीम के सदस्यों ने बच्चों से कहा कि वे सेहत की रक्षा के लिए भोजन पर विशेष ध्यान दें। खुले में रखे खाद्य वस्तुओं का कभी उपयोग न करें। हमेशा ताजा भोजन करने की सलाह दी। संतुलित आहार का महत्व बताया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी (एफएसओ) राजमणि प्रजापति, विनोद कुमार व धर्मराज शुक्ल की टीम मंगलवार को नाथनगर ब्लाक में गौरा जगदीशपुर स्थित नवोदय विद्यालय, इसी ब्लाक के काली जगदीशपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, हैंसर बाजार ब्लाक में कोचरी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व खलीलाबाद स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में जांच के लिए पहुंची। इन विद्यालयों के रसोई कक्ष में साफ-सफाई, खाद्य वस्तुओं के रखरखाव की स्थिति देखी। गुणवत्ता पर संदेह होने पर अरहर दाल, चना दाल, मिर्च व हल्दी पाउडर, सब्जी मसाला, गरम मसाला, दलिया, राजमा, पापड़, बेसन आदि कुल 12 नमूने लिए। अभिहित अधिकारी(डीओ)जेपी तिवारी ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। संयुक्त आयुक्त-आयकर आज लेंगे बैठक

संतकबीर नगर: संयुक्त आयुक्त-आयकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के 48 आहरण-वितरण अधिकारियों के साथ बुधवार को दोपहर के एक बजे बैठक करेंगे। इस बैठक में आय के विभिन्न श्रोतों पर होने वाली कटौती के संबंध में विचार-विमर्श करेंगे। वरिष्ठ कोषाधिकारी जेएन झा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस बैठक में सभी आहरण-वितरण अधिकारी पूरी तैयारी के साथ समय से भाग लें।

chat bot
आपका साथी