पांच हिस्ट्रीशीटरों की हो चुकी है मौत,अब बंद होगी फाइल

आपरेशन दस्तक के तहत 388 हिस्ट्रीशीटरों का हुआ सत्यापन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:14 PM (IST)
पांच हिस्ट्रीशीटरों की हो चुकी है मौत,अब बंद होगी फाइल
पांच हिस्ट्रीशीटरों की हो चुकी है मौत,अब बंद होगी फाइल

संतकबीर नगर : जनपद में पांच हिस्ट्रीशीटरों की मौत हो चुकी है। अब पुलिस उनसे जुड़ी फाइलों को बंद करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि जनपद में आपरेशन दस्तक नाम से अभियान चलाया गया। जिसमें जनपद में हुई लूट, हत्या, दुष्कर्म, चोरी के साथ ही अन्य अपराधों में शामिल 388 अभियुक्तों का शतप्रतिशत सत्यापन किया गया। संतकबीर नगर में निवास करने वाले 169 ऐसे लोगों का पता किया गया जिसने जनपद के साथ ही गोरखपुर और सिद्धार्थनगर में लूट की घटना को अंजाम दिया था। सत्यापन के दौरान पता चला कि पांच अभियुक्तों की मौत हो चुकी है। जिसकी वजह से उन पर चले रहे मुकदमे की फाइल अब बंद कर दी जाएगी।

इसके साथ ही जो हिस्ट्रीशीटर जनपद से बाहर हैं उनका मोबाइल नंबर सहित अन्य माध्यमों से उनके बारे में जानकारी प्राप्त की गई। ऐसे लोगों के बारे में डीसीआरबी के माध्यम से संबंधित जिले के पुलिस अधीक्षक को जानकारी दे दी गई है। मछली विक्रेता की हत्या में शामिल नौ में से पांच को भेजा जेल

संतकबीर नगर: धनघटा पुलिस ने गायघाट गांव में बीते रविवार की रात हुई मछली विक्रेता व्यक्ति की हत्या के मामले में शामिल नौ में से पांच आरोपितों को मंगलवार को सुबह के समय गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस शेष चार अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

धनघटा के थानाध्यक्ष रोहित प्रसाद को मंगलवार को सुबह के समय यह सूचना मिली कि गायघाट गांव के पास सरयू नदी के तट के पास देवमन निषाद की हत्या में शामिल पांच आरोपित खड़े हैं। ये लोग कहीं भागने की फिराक में हैं। इस पर थानाध्यक्ष ने उप निरीक्षक लाल बिहारी निषाद को सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ दबिश के लिए भेजा। पुलिस ने घेराबंदी करके आरोपित रामलाल, बीफन, बहादुर व दूधनाथ निवासी गायघाट तथा अमरजीत निवासी गांव नेतानगरी, थाना महराजगंज, जिला आजमगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। इन्हें न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। पुलिस शेष चार अन्य आरोपित श्यामपति, मधुना, तलाही, भानमती की तलाश में जुटी हुई है। मृतक देवमन निषाद के पत्‍‌नी की तहरीर पर मुकामी पुलिस ने बीते रविवार की देर रात इनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या, बलवा, जान-माल की धमकी देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी