महुली क्षेत्र में आग से चार एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

संतकबीर नगर महुली थाना क्षेत्र के शनिचरा चौबे गांव में मंगलवार को आग लगने से चार एकड़ गेहूं की फसल जलकर और करीब 50 एकड़ खेतों में पड़ा डंठल जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने दो घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:28 PM (IST)
महुली क्षेत्र में आग से चार एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख
महुली क्षेत्र में आग से चार एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

संतकबीर नगर : महुली थाना क्षेत्र के शनिचरा चौबे गांव में मंगलवार को आग लगने से चार एकड़ गेहूं की फसल जलकर और करीब 50 एकड़ खेतों में पड़ा डंठल जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने दो घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। शनिचरा चौबे गांव में दिन में करीब एक बजे गेहूं की फसल में आग लग गई। तेज पछुआ हवा के कारण आग रीठिजोत होते हुए परमेश्वरपुर गांव के निकट तक पहुंच गई। आग से चार एकड़ गेहूं की फसल, करीब 50 एकड़ डंठल व दो पंपिगसेट भी जल़ गए। आग से जुगानी, मटेलू, राहुल, सोमई, अगनु, राम किशुन, जमुना, गंगा राम, मुन्ना पाल, लालचन्द्र आदि किसानों की फसल के साथ अरमान भी जल गए। करीब एक दर्जन किसानों के समक्ष रोटी का संकट उत्पन्न हो गया।

------------

ट्रक-कंटेनर में टक्कर, चार लोग घायल

संतकबीर नगर : कोतवाली खलीलाबाद के मनियरा गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को ट्रक व कंटेनर में टक्कर होने से ट्रक में सवार चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाक्टर ने दो घायलों की हालत गंभीर बताई है।

बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र के अमड़ो गांव निवासी व ट्रक चालक तसलीम ने बताया कि गोरखपुर से बस्ती जाते समय बस्ती से गोरखपुर जा रहे कंटेनर ने ट्रक में टक्कर मार दी। इस हादसे में अरुण कुमार, नूर हसन व दिलीप निवासी बटोही थाना छावनी जिला बस्ती घायल हो गए। घटना के बाद कंटेनर छोड़कर चालक फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में कंटेनर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी