कचहरी गेट पर अधिवक्ता व पूर्व सैनिक के बीच मारपीट

वाहन को साइड देने के मामले लेकर हुआ विवाद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 11:10 PM (IST)
कचहरी गेट पर अधिवक्ता व पूर्व सैनिक के बीच मारपीट
कचहरी गेट पर अधिवक्ता व पूर्व सैनिक के बीच मारपीट

संतकबीर नगर: दीवानी कचहरी के स्टेडियम गेट पर शुक्रवार को दिन में दो बजे वाहन को साइड देने के मामले को लेकर अधिवक्ता और दूसरे वाहन सवारों के बीच कहासुनी होने लगी। मामला इतना बिगड़ गया कि बिना नंबर की कार में सवार पूर्व सैनिक और अधिवक्ता के बीच मारपीट होने लगी। सूचना मिलने पर तमाम अधिवक्ता जमा हो गए, सभी ने कार सवार व्यक्तियों की जमकर खबर लेने के बाद पुलिस को सौंप दिया।

दीवानी कचहरी के अधिवक्ता प्रसेनजीत राय उर्फ पिटू राय का कहना है कि वह दिन में लगभग दो बजे अपनी मोटरसाइकिल से कचहरी गेट से बाहर निकल रहे थे। इसी दौरान बिना नंबर की नई कार में सवार चार लोग विपरीत दिशा से कचहरी के अंदर जा रहे थे। वाहन के साइड को लेकर कार सवार उन्हें पीटने लगे। सभी ने उनकी कनपटी पर असलहा सटाकर जान से मारने की धमकी भी देने के साथ ही उनकी जेब से 21 सौ रुपये लूट लिए। यह जानकारी साथी अधिवक्ताओं को हुई तो लोग मौके पर पहुंचने लगे। खुद को घिरता देख हमलावर एआरटीओ गेट की तरफ से भागने का प्रयास करने लगे। अधिवक्ताओं ने गेट को बंद करा दिया। एक आरोपित मौके से भागने में सफल रहा परंतु जयमंगल पांडेय व अखिलेश पांडेय निवासी ग्राम डड़वा कला थाना रुधौली जनपद बस्ती व कमलेश यादव निवासी ग्राम सिया कटाई थाना दुधारा को पकड़ लिया गया। इसमें से एक के पास से पुलिस ने लाइसेंसी पिस्टल बरामद किया। अधिवक्ता ने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

दूसरी तरफ पूर्व सैनिक जयमंगल पांडेय का आरोप है कि अधिवक्ताओं ने उन्हें और उनके साथियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस ने सभी को कानून हाथ में नहीं लेने के लिए समझाने का प्रयास कर रही थी और अधिवक्ता मारपीट करने में लगे रहे। बरामद पिस्टल के वह लाइसेंस धारक हैं, उन्होंने इसका दुरुपयोग नहीं किया है। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार का कहना है कि दोनों पक्षों से तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है, इसके बाद मुकदमा दर्ज करके अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। एक घंटे तक रहा अफरा-तफरी का माहौल

कचहरी के एआरटीओ गेट के सामने अधिवक्ता और पूर्व सैनिक के बीच विवाद को लेकर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। पुलिसकर्मी असहाय नजर आ रहे थे और दनादन डंडे और लात-जूतों का खेल चल रहा था। अधिवक्ताओं ने मारपीट के आरोपितों की कार को क्षतिग्रस्त भी कर दिया। पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार मारपीट के तीनों कथित आरोपियों को अधिवक्ताओं की भीड़ से सुरक्षित निकाला।

chat bot
आपका साथी