योजनाओं का लाभ देने के लिए अभिभावकों का फीड कराएं खाता नंबर

एडी बेसिक ने बीएसए कार्यालय में खंड शिक्षाधिकारियों व जिला समन्वयकों के साथ की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 11:32 PM (IST)
योजनाओं का लाभ देने के लिए अभिभावकों का फीड कराएं खाता नंबर
योजनाओं का लाभ देने के लिए अभिभावकों का फीड कराएं खाता नंबर

संतकबीर नगर: बीएसए कार्यालय में सोमवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक (एडी बेसिक) ने बैठक ली। खंड शिक्षाधिकारियों व जिला समन्वयकों के साथ विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। बच्चों को योजनाओं को लाभ देने के अभिभावकों का खाता नंबर फीड कराने का निर्देश दिया। डाइरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) से ड्रेस की धनराशि भेजने व आपरेशन कायाकल्प योजना से विद्यालयों में सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया।

एडी बेसिक डा. सत्यप्रकाश त्रिपाठी ने आपरेशन कायाकल्प के 19 बिदुओं पर ब्लाकवार प्रगति की जानकारी ली। पेयजल, हाथ धुलने की व्यवस्था, विद्युतीकरण, शौचालय आदि कार्य को पूरा कराने को निर्देशित किया। 69 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्त सहायक अध्यापकों के वेतन, तीसरे चरण में मिले नियुक्ति पत्र पाने वाले 65 शिक्षकों की उपस्थिति व पारस्परिक स्थानांतरण में आए शिक्षकों के विद्यालय आवंटन आदि पर विस्तार से जानकारी लेकर दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में समय रहते सभी कार्य पूरे कर लिया जाए। बीएसए दिनेश कुमार से विभागीय योजनाओं के प्रगति व अपेक्षित कार्यों पर चर्चा किया। इस मौके पर सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी सत्येंद्र कुमार यादव, खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) जनार्दन प्रसाद, ऋषिकेश सिंह, ध्रुवप्रसाद जायसवाल, अनूप त्रिपाठी, धीरेंद्र त्रिपाठी, बंशीधर सिंह, गितांजली, अर्जुन प्रसाद, आशीष कुमार सिंह, अरुण कुमार, जिला समन्वयक धीरेंद्र प्रताप चंद्र, एचएन त्रिपाठी, रजनीश बैद्यनाथ, नवीन कुमार दूबे, शैलेंद्र कुमार, बजरंगी लाल, स्टोनो विजय कुमार, सुनील मिश्र, सहित विभागीय अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे। जुलूस निकाल रहे दावेदार, महाविद्यालय प्रशासन परेशान

संतकबीर नगर: हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय खलीलाबाद में छात्रसंघ चुनाव को लेकर हलचल तेज है। संभावित चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद से दावेदारों ने ताकत झोंक दी है। सोमवार को शहर के मुख्य मार्ग के साथ महाविद्यालय परिसर में विभिन्न पदों के दावेदारों ने जुलूस निकाला। शांति व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महाविद्यालय प्रशासन हलकान रहा। मुख्य गेट लेकर कार्यालय व कक्षाओं में निगरानी होती रही। पुलिस प्रशासन का अपेक्षित सहयोग की गुजारिश होती रही।

जिले के एक मात्र महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव होने से सभी की निगाहें रहती है। 18 से 28 अक्टूबर के बीच चुनाव कराने पर महाविद्यालय की सहमति बनाकर प्रशासन की अनुमति ली जा रही है। सोमवार को सुबह एक तरफ नियंता मंडल पुलिस अधीक्षक व पुलिस क्षेत्राधिकारी से संपर्क साधता रहा तो दूसरी तरफ ताकत दिखाकर छात्र-छात्राओं का समर्थन पाने के लिए भारी भरकम जुलूस निकाला। शहर के खलीलाबाद बाईपास, कोतवाली रोड, गोला बाजार, बैंक चौराहा, सरैया बाईपास पर दो पहिया से लेकर चार पहिया वाहनों काफिला निकला। नारेबाजी के साथ कुछ समर्थकों ने महाविद्यालय में पहुंचने का प्रयास भी किया। इसके लेकर आए दिन नोंक-झोंक हो रही है।

प्राचार्य डा. मंजू मिश्रा ने बताया कि अनुमति मिलने के बाद चुनाव कराया जाएगा। मुख्य नियंता डा. विजयकृष्ण ओझा ने बताया कि प्रशासनिक अनुमति व सहयोग मिलने के बाद 18 से 21 के बीच में लिंगदोह की संस्तुति पर अधिसूचना व नियमावली जारी करके छात्रसंघ चुनाव का नामांकन पत्र का वितरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी