कनेक्शन काटने के दूसरे दिन पकड़ा गया फर्जीवाड़ा

संतकबीर नगर बकाया जमा न करने पर अधिकारियों ने बुधवार को एक उपभोक्ता का कनेक्शन काट दिया। दूसरे दिन उपभोक्ता बिल जमा करने की रसीद लेकर बिजली विभाग पहुंचा। जांच में बिल भुगतान की रसीद फर्जी निकलने पर अधिकारी जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कराने की तैयारी में जुट गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:43 PM (IST)
कनेक्शन काटने के दूसरे दिन पकड़ा गया फर्जीवाड़ा
कनेक्शन काटने के दूसरे दिन पकड़ा गया फर्जीवाड़ा

संतकबीर नगर: बकाया जमा न करने पर अधिकारियों ने बुधवार को एक उपभोक्ता का कनेक्शन काट दिया। दूसरे दिन उपभोक्ता बिल जमा करने की रसीद लेकर बिजली विभाग पहुंचा। जांच में बिल भुगतान की रसीद फर्जी निकलने पर अधिकारी जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कराने की तैयारी में जुट गए।

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बुधवार को 73035 रुपया बकाया न जमा करने पर कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के बंगलाताल निवासी व उपभोक्ता बृजेश कुमार का कनेक्शन काट दिया था। गुरुवार को बृजेश कुमार बिजली विभाग के दफ्तर में पहुंचे। कहा कि बिल जमा कर दिया है इसलिए बिजली जोड़ दीजिए। जांच में पता चला कि 16 फरवरी 2021 को जमा किए गए 20 हजार रुपये बिजली बिल की रसीद फर्जी है । पूछताछ में उपभोक्ता ने बताया कि उसने एक कर्मचारी को 20 हजार रुपये जमा करने के लिए दिए थे। उस कर्मचारी ने हमें ठग लिया और फर्जी रसीद थमा दी। इस रसीद पर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड, खलीलाबाद उपखंड-पंचम लिखा हुआ है। रसीद पर एसडीओ विवेक पांडेय का हस्ताक्षर भी है। एसडीओ के हस्ताक्षर से बकाया न होने से संबंधित अदेयता प्रमाण पत्र भी उपभोक्ता दे दिया है।

एसडीओ की जांच में पता चला कि 16 फरवरी को बृजेश कुमार के नाम से 20 हजार रुपये जमा नहीं हैं। जांच में रसीद व अदेयता प्रमाण पत्र फर्जी निकला।

फर्जी रसीद व अदेयता प्रमाण पत्र के मामले में अज्ञात के खिलाफ कोतवाली खलीलाबाद में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और जालसाज की गिरफ्तारी कराई जाएगी। उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि बिजली बिल खुद जमा करें।

विवेक पांडेय, एसडीओ

---------------------------

chat bot
आपका साथी