बोर्ड परीक्षा स्थगित होने से उहापोह में परीक्षार्थी, शिक्षक व अभिभावक

खलीलाबाद की आशा प्रजापति का कहना है है उनका बेटा हाईस्कूल परीक्षा की तैयारी में जुटा है। आगे अब न जाने कैसी स्थिति रहेगी। कोरोना को लेकर बहुत डर लग रहा है। बताया जा रहा है कि इस बार का कोरोना और खतरनाक है। बच्चे की परीक्षा स्थगित होने से राहत में हूं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:23 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा स्थगित होने से उहापोह में परीक्षार्थी, शिक्षक व अभिभावक
बोर्ड परीक्षा स्थगित होने से उहापोह में परीक्षार्थी, शिक्षक व अभिभावक

संतकबीर नगर : माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 20 मई तक स्थगित कर दी गई है। गुरुवार को परीक्षा तिथि टलने की सूचना पाकर परीक्षार्थी, शिक्षक, अभिभावकों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप में सत्र पिछड़ने को लेकर शिक्षक व अभिभावक चितित होने लगे हैं। कोरोना में न जाने कब होगी परीक्षा

कूड़ीलाल सरस्वती विद्या मंदिर खलीलाबाद के हाईस्कूल के परीक्षार्थी अभय प्रकाश का कहना है तैयारी चल रही है। कोरोना संक्रमण में तिथि टलती ही जा रही है। इसी विद्यालय के कक्षा 10 के सुधांशू का कहना है कि विद्यालय बंद हुआ अब परीक्षा टल गई। संक्रमण ऐसे ही बढ़ा तो आगे की तैयारी प्रभावित होगी। खलीलाबाद निवासी हाईस्कूल के छात्र किशन वर्मा का कहना है कि पिछली बार कक्षा नौ में परीक्षा हुई नहीं सीधे 10 में पहुंचा। अब जब तैयारी है तो परीक्षा पर भी कोरोना आ गया। सिहटीकर निवासी एचआर इंटर कालेज खलीलाबाद में गणित वर्ग के आकाश गुप्ता का कहना है कि शहर में क्वार्टर लेकर रह रहा हूं। अब परीक्षा टलने से किराया व यहां रहकर भोजन आदि का प्रबंध करना कठिन होगा। बेणी माधव इंटर कालेज बखिरा से जीव विज्ञान से 12वीं की परीक्षा की तैयारी में जुटे आकाश गुप्ता का कहना था कि पूरी तैयारी है। अब पता नहीं कब परीक्षा होगी। बिधियानी के कक्षा 12 के अविनाश चौरसिया का कहना है कि परीक्षा टलने से तैयारी में और समय मिलेगा। न जाने आगे कैसी होगी स्थिति खलीलाबाद की आशा प्रजापति का कहना है है उनका बेटा हाईस्कूल परीक्षा की तैयारी में जुटा है। आगे अब न जाने कैसी स्थिति रहेगी। कोरोना को लेकर बहुत डर लग रहा है। बताया जा रहा है कि इस बार का कोरोना और खतरनाक है। बच्चे की परीक्षा स्थगित होने से राहत में हूं। बखिरा की संगीता पाठक का कहना है कोरोना ऐसे ही रहा तो यह सत्र भी बेकार हो जाएगा। बच्चे तैयारी में जुटे हैं, लेकिन कोरोना से डर भी लग रहा है। सरकार ने परीक्षा टालकर अच्छा काम किया है। पिछड़ेगा सत्र तो आएगी समस्या हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज खलीलाबाद भौतिकी प्रवक्ता अभिषेक कुमार सिंह का कहना है मई में परीक्षा होने से सत्र पिछड़ेगा। इससे आगे भी पाठ्यक्रम पूरा करने में दिक्कत होगी। तिथि टलने से बढ़ेगी परेशानी

हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज खलीलाबाद के जीव विज्ञान के प्रवक्ता डा. राकेश सिंह का कहना है कि संक्रमण से बचाव में तिथि टालना उचित है। इससे आगे भी पढ़ाई को लेकर समस्या आएगी।

कूड़ीलाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटरमीडिएट कालेज खलीलाबाद के विज्ञान के शिक्षक गोविद त्रिपाठी का कहना है मई व जून में परीक्षा होने से सत्र पिछड़ने का खतरा है, लेकिन इस महामारी में परीक्षा भी कराना उचित नहीं है। बच्चे तैयारी में जुटे थे। अब परीक्षा स्थगित हो गई है तो उनकी तैयारी भी प्रभावित होगी।

राजकीय इंटर कालेज बघौली की प्रधानाचार्य निशा यादव का कहना है बोर्ड परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद से ही विद्यार्थी जहां तैयारी में जुटे वहीं विद्यालय के साथ विभागीय तैयारी भी पूरी थी। अब संक्रमण से बचाव में गाइड लाइन का पालन हो रहा है। परीक्षार्थियों को कहीं से मायूस होने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी